Breaking News

कैप्री ग्लोबल कैपिटल लि. ने स्टॉक स्प्लिट और 1:1 बोनस की घोषणा की

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। MSME, अफोर्डेबल हाउसिंग, कंस्ट्रक्शन फाइनेंस सेगमेंट जैसे विविध क्षेत्रों में कार्यरत विविधीकृत गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (एनबीएफसी) कंपनी कैप्री ग्लोबल कैपिटल लि. (CGCL) के निदेशक मंडल ने स्टॉक स्प्लिट और शेयरधारकों को 1 इक्विटी शेयर पर 1 बोनस शेयर देने की मंजूरी दे दी है। कंपनी बोर्ड ने सार्वजनिक निर्गमध्निजी प्लेसमेंट के माध्यम से किश्तों में 500 करोड़ रुपये तक की राशि के लिए नॉन कनवर्टिबल डिबेंचर जारी करने को भी मंजूरी दे दी है।
कंपनी के निदेशक मंडल ने 27 जनवरी को हुई बोर्ड मीटिंग में 2 रुपए के फेसवैल्यू के फुल्ली-पेडअप एक इक्विटी शेयर को 1 रुपए के फेसवैल्यू के 2 फुल्ली-पेडअप इक्विटी शेयर में उप-विभाजित करने की मंजूरी दी है। कंपनी के निदेशक मंडल ने 1 इक्विटी शेयर पर 1 बोनस शेयर देने को भी मंजूरी दे दी है, यानी कि शेयरधारकों को 1 रुपये फेसवैल्यू के प्रत्येक फुल्ली-पेडअप इक्विटी शेयर के लिए 1 रुपये के फेसवैल्यू का एक नया फुल्ली-पेडअप बोनस इक्विटी शेयर हासिल होगा। कंपनी ने स्टॉक विभाजन और बोनस की पात्रता के लिए मंगलवार, 5 मार्च, 2024 को रिकॉर्ड तिथि तय की है, जो गुरुवार को होने वाली कंपनी की आगामी असाधारण आम बैठक में शेयरधारकों के अनुमोदन के अधीन है।
कैप्री ग्लोबल एक विविध गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है। जिसकी उपस्थिति MSME, किफायती आवास, निर्माण फाइनेंस सेगमेंट और कार ऋण वितरण जैसे विविध और उच्च विकास क्षेत्रों में है। कंपनी ने 2022 के अगस्त माह को गोल्ड लोन में भी कदम रखा था। कंपनी पहली पीढ़ी के उद्यमी, राजेश शर्मा द्वारा प्रवर्तित है और बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध है। उत्तर और पश्चिम भारत के 14 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में 917 शाखाओं और 10,150 से अधिक कर्मचारियों के साथ, कंपनी ने वित्त वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही में 124 बिलियन रुपये का एयूएम दर्ज किया है। 31 दिसंबर 2023 तक प्रमोटर ग्रुप के पास कंपनी में 69.89ः हिस्सेदारी थी। आगे चलकर कंपनी रुपये के 300 बिलियन रुपये का एयूएम हासिल करने का लक्ष्य बनाकर चल रही है। गोल्ड लोन, किफायती आवास और एमएसएमई ऋण सहित व्यावसायिक क्षेत्रों पर मजबूत फोकस के साथ कंपनी का मध्यम अवधि में औसत आरओई के साथ आय हासिल करने का लक्ष्य है।

Check Also

पंजाब ऐंड सिंध बैंक ने अपना 117वाँ स्थापना दिवस मनाया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। ग्राहक सेवा और सामुदायिक सशक्तीकरण के प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES