Breaking News

केशव मौर्या ने रेल उपरगामी पुल का लोकार्पण किया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
हाथरस 31 अक्टूबर। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को जनपद हाथरस में तालाब चौराहे पर स्थित हाथरस सिटी स्टेशन तथा मुरसान स्टेशन के मध्य सम्पार संख्या- 309 पर रेल उपरगामी पुल का पूजा अर्चना एवं मंत्रोच्चारण के साथ लोकार्पण तथा फीता काटकर उद्घाटन किया। पुल निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2017-18 में प्रदान की गई थी। उ०प्र ०सेतु निगम द्वारा निर्मित कराये गये इस सेतु का निर्माण कार्य माह अगस्त, 2018 में शुरू किया गया था। पुल की लंबाई 577.220 मीटर है। जिसका निर्माण रू० 3208.35 लाख की धनराशि से कराया गया है,जिसमें सेतु निगम का अंश रू०2309.81 लाख एवं मुख्य सेतु के लिए रेलवे विभाग की लागतरू० 898.54 लाख है।
उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि रेल उपरिगामी सेतु के निर्माण से जाम की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी और आम जनता के लिए आवागमन की बेहतर और सुगम सुविधा उपलब्ध हो गई है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश मे आम जनमानस के आवागमन की बेहतर ,सुगम व सरल सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा किसानों ,व्यापारियों अपने उत्पाद को मंडियों तक ले जाने तथा विपणन सुविधाओं को बेहतर बनाने के उद्देश्य से प्रदेश में सड़कों का महाजाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सड़कें विकास का आधार होती है, विकास का मापदंड होती हैं ।सड़कें अच्छी होंगी ,आवागमन की सुविधा बेहतर होगी, तो शिक्षा, चिकित्सा तथा अन्य मूलभूत सुविधाएं आसानी से हासिल हो सकेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बड़ी संख्या में नदी सेतु, आर०ओ०बी० तथा फ्लाईओवर का निर्माण कराया गया है और कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जाम की समस्या से निजात दिलाने तथा लोगों के अपने गंतव्य स्थल तक आसानी से पहुंचने के लिए प्रदेश में बड़ी संख्या में रिंग रोड और घनी आबादी वाले क्षेत्रों के पास बाईपास भी बनाए जा रहे हैं
लोकार्पण के दौरान सांसद राजवीर दिलेर, विधायक सदर हरी शंकर माहौर, विधायक वीरेंद्र सिंह राणा व अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। जिलाधिकारी रमेश रंजन तथा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बुके भेंटकर उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया। लखनऊ से हाथरस जाते समय उपमुख्यमंत्री का कई स्थानों पर भव्य व शानदार स्वागत किया गया।

Check Also

मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने घायल को अस्पताल पहुंचाया

निषाद पार्टी सुप्रीमो एवं कैबिनेट मंत्री डॉ संजय कुमार निषाद ने घायल को अस्पताल पहुंचाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES