Breaking News

एचडीएफसी बैंक ने लक्षद्वीप के कवरत्ती द्वीप में अपनी नई शाखा खोली

– केंद्र शासित प्रदेश में शाखा रखने वाला एकमात्र निजी क्षेत्र का एकमात्र बैंक
कावारत्ती, लक्षद्वीप। एचडीएफसी बैंक ने केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के कावारत्ती द्वीप में अपनी एक नई शाखा खोली है। इस नई शाखा के साथ एचडीएफसी बैंक इस केंद्र शासित प्रदेश में शाखा रखने वाला एकमात्र प्राइवेट बैंक बन गया है।
इस नई शाखा का उद्घाटन भारतीय नौसेना के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन लवकेश ठाकुर और जाने माने स्थानीय निवासी डॉ. केपी मुथुकोया ने किया। इस अवसर पर एस संपतकुमार, ग्रुप हेड, रिटेल ब्रांच बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक और संजीव कुमार, ब्रांच बैंकिंग हैड, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी और अन्य स्थानीय गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
इस शाखा का उद्देश्य पर्सनल बैंकिंग, डिजिटल बैंकिंग पर ध्यान केंद्रित करने वाली सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करके केंद्र शासित प्रदेश में बैंकिंग के बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करना है, जिसमें रिटेल विक्रेताओं के लिए क्यूआर आधारित लेनदेन सहित कस्टमाइज्ड डिजिटल समाधान भी शामिल हैं। नई शाखा के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एस संपतकुमार, ग्रुप हेड, रिटेल ब्रांच बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा कि “एचडीएफसी बैंक की शाखाएं कश्मीर के ठंडे इलाकों, कन्याकुमारी के दक्षिणी सिरे और अब लक्षद्वीप द्वीप में हैं। यह ग्राहकों को अत्यंत सुविधाजनक तरीके से, चाहे वे कहीं भी हों, सेवा देने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। हम लक्षद्वीप में व्यक्तियों, परिवारों और व्यवसायों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने और उनकी वित्तीय यात्रा में एक विश्वसनीय भागीदार बनने और द्वीप के समग्र विकास में योगदान देने के लिए तत्पर हैं।“ 31 दिसंबर, 2023 तक, बैंक का वितरण नेटवर्क 3,872 शहरों/कस्बों में 8,091 शाखाओं और 20,688 एटीएम तक फैला था, जबकि 31 दिसंबर, 2022 तक 3,552 शहरों/कस्बों में 7,183 शाखाओं और 19,007 एटीएम का नेटवर्क था। हमारी 52% शाखाएं अर्धशहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत हैं। इसके अलावा, हमारे पास 15,053 बिजनेस कॉरसपोडेंट्स हैं, जो मुख्य रूप से कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) द्वारा संचालित हैं।

Check Also

रियलमी का 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में पी सीरीज 5जी लॉन्च

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES