Breaking News

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का ईज सुधार में दूसरा स्थान

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा

लखनऊ। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को भारतीय बैंक संघ (आईबीए) द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों हेतु निर्धारित सुधारों को अपनाने के लिए ईज सुधार सूचकांक में वित्तीय वर्ष 2023-24 की दूसरी तिमाही हेतु दूसरा स्थान प्रदान किया गया है।

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ग्राहक सुविधा के लिए विभिन्न डिजिटल और डिजिटल रूप से सहायता प्राप्त यात्राओं को सक्षम करने, डिजिटल सक्षमता के साथ उत्कृष्ट ग्राहक सेवा प्रदान करने, व्यक्तिगत पेशकशों के लिए विश्लेषणात्मक क्षमताओं का लाभ उठाने एवं लोगों का विकास एवं मानव संसाधन परिचालन में सुधार से संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य निष्पादन कर रहा है।
पीएसबी के कार्य निष्पादन को ईज 6.0 के तहत 4 विषयों पर मापा जाता है, जिसमें यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को “लोगों का विकास करना और मानव संसाधन परिचालन में सुधार” विषय के तहत सर्वश्रेष्ठ बैंक घोषित किया गया है और “डिजिटल सक्षमता के साथ ग्राहक सेवा में उत्कृष्टता प्रदान करना” विषय के तहत द्वितीय रनर अप घोषित किया गया है।
संवर्धित पहुंच और सेवा उत्कृष्टता (ईज) पीएसबी सुधार एजेंडा के हिस्से के रूप में डीएफएस (भारत सरकार) द्वारा एक पहल है और वर्तमान में यह छठे पुनरावृत्ति के तहत है जो “आधुनिक क्षमताओं द्वारा सक्षम ग्राहक-अनुकूल बैंकिंग” पर केंद्रित है।

Check Also

मारुत ड्रोन के नए खरीदारों के लिए डीजीसीए पायलट प्रशिक्षण मुफ्त

– उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के कृषि राज्यों में अब निःशुल्क डीजीसीए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES