Thursday , January 20 2022
Breaking News

मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी: सपा ने डुप्लीकेट नाम हटाने हेतु लिखा पत्र

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 26 नवम्बर। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत निर्वाचन आयोग नई दिल्ली को मतदाता सूची से डुप्लीकेट नाम हटाने और फर्जी मतदाता को मतदान से रोकने के सम्बन्ध में पत्र लिखा है।
चूंकि 01 नवम्बर 2021 को प्रकाशित मतदाता सूची में भारी अनियमितता एवं गडबड़ी की शिकायत उजागर हुई है। अतः समाजवादी पार्टी मांग करती है कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण की अवधि 30 नवम्बर 2021 से बढ़ाकर 31 दिसम्बर 2021 तक कर दिया जाये। ताकि प्रदेश के प्रत्येक विधान सभा के प्रत्येक मतदेय स्थल (बूथवार) पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा डुप्लीकेट मतदाता की पहचान की जा सके, और चिन्हित डुप्लीकेट मतदाताओं की सूची जिला निर्वाचन अधिकारी को सौपी जा सके तथा जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उक्त अवधि में चिन्हित डुप्लीकेट मतदाताओं को मतदाता सूची से हटाने का काम कर सके और आगामी विधान सभा की मतदाता सूची त्रुटि रहित हो सके और फर्जी मतदान पर रोक लग सके तथा आगामी विधान सभा चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष हो सके।
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची से डुप्लीकेट नाम हटाने की कार्यवाही के बाद भी बहुत बड़ी संख्या में डुप्लीकेट मतदाता प्रत्येक विधान सभा के प्रत्येक मतदेय स्थल की मतदाता सूची में दर्ज पाये गये है। प्रदेश की प्रत्येक विधान सभा में बहुत बड़ी संख्या में डुप्लीकेट नाम की जानकारी प्राप्त हुई है जो गम्भीर व चिन्ताजनक है। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश में विधान सभावार मतदेय स्थल वार डुप्लीकेट मतदाताओं को चिन्हित किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में डुप्लीकेट मतदाता मिलने की शिकायत प्राप्त हो रही है।

Check Also

सिडबी की छोटी एनबीएफसी व माइक्रो फाइनेंस संस्थाओं को मदद

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 18 जनवरी। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES