Sunday , November 28 2021
Breaking News

कल्याण कुमार पंजाब नैशनल बैंक के कार्यपालक निदेशक नियुक्त

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 27 अक्टूबर। देश में सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक पंजाब नैशनल बैंक ने कल्याण कुमार की कार्यपालक निदेशक पद पर नियुक्ति की घोषणा की है।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व मुख्य महाप्रबंधक रहे श्री कुमार को बैंकिंग सेवाओं का 26 वर्षो से अधिक का अनुभव प्राप्त है। श्री कुमार की नियुक्ति बैंक के बोर्ड में बैंकिंग कम्पनीज़ एक्ट 1970 के तहत पदभार ग्रहण करने से आगे तीन वर्षं की अवधि अथवा अग्रिम आदेशों तक जो भी पहले हो के आधार पर की गई है। राजेन्द्र प्रसाद कृषि विश्वविद्यालय, पूसा से विज्ञान में परास्नातक कल्याण कुमार सर्टिफाइड एसोसिएट मेंबर इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकर्स (सीएआईआईबी) और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग एंड फाइनेंस (आईआईबीएफ) से ट्रेड फाइनेंस, आईटी सिक्योरिटी व केवाईसी-एएमएल में कई प्रमाणपत्र धारक हैं।
श्री कुमार के बैंकिंग करियर की शुरुआत 1995 में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में ग्राम विकास अधिकारी के पद से हुई और उन्होंने उसके बाद वीएलसी ब्रांच हेड, स्टाफ ट्रेनिंग सेंटर में संकाय सदस्य, स्टाफ कालेज में प्रधानाचार्य, सतर्कता एवं बिजनेस प्रोसेस ट्रांसफार्मेशन वह कारपोरेट आफिस में अमल्गमेशन मैनेजमेंट में कार्य करते हुए अंत में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में मुख्य महाप्रबंधक एचआर का पदभार संभाला। उनके व्यापक अनुभव व योगदान का विस्तार ब्रांच बैंकिंग, क्रेडिट एंड एमएसएमई, सतर्कता, बिजनेस प्रोसेस री-इंजीनियरिंग एंड एनालिटिक्स, अमल्गमेशन मैनेजमेंट वह मानव संसाधन प्रबंधन सहित लर्निंग एंव टैलेंट मैनेजमेंट में है।
आंध्र बैंक व कॉरपोरेशन बैंक का यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में सफलतापूर्वक सम्मलेन उनके ही पर्यवेक्षण व नियंत्रण में सम्पन्न हुआ।

Check Also

नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं – एमडी, पीएनबी

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा लखनऊ 8 अक्टूबर। आरबीआई की मौद्रिक नीति पर पीएनबी के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES