Breaking News

उपमुख्यमंत्री मौर्य व मंत्री बृजेश पाठक ने नरेन्द्र गिरि को आत्मिक श्रद्धांजलि अर्पित की

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
प्रयागराज 21 सितम्बर। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और कानून मंत्री बृजेश पाठक व रीता बहुगुणा जोशी ने आज प्रयागराज के बागम्बरी मठ पहुंच कर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष परमपूज्य स्व0 श्री नरेन्द्र गिरि जी महाराज के अन्तिम दर्शन कर, उन्हे पुष्पांजलि अर्पित की। अपनी आत्मिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये श्री मौर्य ने कहा ‘‘मैं निःशब्द हूं इस दुःख को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकता हूं।’’
श्री मौर्य ने कहा कि वह उन्हे बचपन से जानते थे, वह साहस की प्रतिमूर्ति थे। 19 सितम्बर 2021 को ही उन्होने परमपूज्य महंत नरेन्द्र गिरि से आशीर्वाद भी प्राप्त किया था। उन्होने कहा कि उनका दुःखद अवसान पूरे देश के लिये खासकर आध्यात्मिक जगत के लिये अपूरणीय क्षति है। उन्होने कुम्भ-2019 को सफल बनाने में अभूतपूर्व योगदान दिया। सभी अखाड़ों के बीच परस्पर तारतम्य और समन्वय बनाये रखने में उन्होने अद्वितीय मिसाल कायम की।
नरेन्द्र गिरि के निधन की इस घटना से अत्यन्त भावुक एवं मर्माहत हुये श्री मौर्य ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि वह दिवंगत पूण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा शोकाकुल भक्तों व अनुयायियों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

Check Also

ट्रैक्टर- ट्राली की चपेट में आने से जीजा की मौत साला घायल, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा सोनभद्र। सोनभद्र जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिजौली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES