Breaking News

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में धूमधाम से मना शिक्षक दिवस

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
महोबा। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज महोबा में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भी अपने विचार व्यक्त किया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य कमलेश सिंह ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं पुष्पार्चन कर किया कार्यक्रम का संचालन प्रधानमंत्री बहन नव्या सिंह ने किया ।
पूर्व राष्ट्रपति डा0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए आचार्य पंडित जग प्रसाद तिवारी ने बताया की डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने कहा है कि पूरी दुनिया एक विद्यालय है जहां हम कुछ ना कुछ नया सीखते हैं। हमारे शिक्षक केवल हमें पढ़ते ही नहीं है बल्कि हमें अच्छे और बुरे के बीच का फर्क भी समझते हैं उनकी कहानी इस बात से पता चलता है की जीवन में शिक्षकों का होना कितना महत्वपूर्ण है आचार्य राजाबाबू ने शिक्षक दिवस पर विचार प्रस्तुत करते हुए बताया की डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन सन 1962 को भारत के दूसरे प्रधानमंत्री बन गए थे। इसी वर्ष 5 सितंबर को उनके जन्मदिवस की खुशी के मौके पर उनके कुछ साथियों और छात्रों ने उनका जन्म दिवस मनाने के लिए कहा तो उन्होंने कहा कि अगर आप मेरा जन्मदिन शिक्षकों के सम्मान के लिए शिक्षक दिवस के रूप में मनाएंगे तो मुझे आप पर बहुत गर्व होगा।
कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के समस्त आचार्यों को विद्यालय के प्रधानाचार्य के द्वारा सम्मान में उपहार प्रदान किए गए। इस मौके पर विद्यालय के आचार्य जयनारायण तिवारी, जग प्रसाद तिवारी , गिरीस सक्सेना, आदित्य मिश्र एवम समस्त आचार्य बंधु व विद्यालय परिवार उपस्थित रहा। शिक्षक दिवस के अवसर पर इलाहाबाद झांसी खंड से विधान परिषद सदस्य शिक्षक विधायक बाबूलाल तिवारी ने भी विद्यालय के समस्त आचार्यों को टीका कर सम्मानित किया ।

Check Also

ट्रैक्टर- ट्राली की चपेट में आने से जीजा की मौत साला घायल, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा सोनभद्र। सोनभद्र जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिजौली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES