Breaking News

एमओयूज को धरातल पर लाने हेतु जिलाधिकारी ने कोषिषें षुरू की

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। एमओयू क्रियान्वयन तंत्र की बैठक सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार, लखनऊ में जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी द्वारा बताया गया की उत्तर प्रदेश को वन ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के दृष्टिगत माह फरवरी, 2024 में प्रदेश भर में 10 लाख करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का शुभारम्भ किया था। जनपद लखनऊ में हस्ताक्षरित एमओयूज को यथाशीघ्र धरातल पर लाने तथा उन्हें यथाशीघ्र उत्पादनरत बनाना सरकार का प्रमुख उद्देश्य है। जिला प्रशासन की पहल तथा सहयोग एवं उद्यमियों की लगनशीलता एवं प्रयास के परिणामस्वरूप तीव्र गति से परियोजनाएं उत्पादनरत हो रही हैं। जनपद में नियमित रूप से एमओयू मानीटरिंग तंत्र की बैठक आयोजित की जाती रही है।
गत बैठक में जिलाधिकारी द्वारा ऐसी परियोजनाओं को विशेष रूप से चिन्हित किया गया था जिन्हें उत्पादन प्रारम्भ करने में विभिन्न प्रकार की समस्याएं उनके समक्ष आ रही है। ऐसे प्रकरणों को गम्भीरता से संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी द्वारा बैठक आयोजित की गयी। बैठक में अधिकांश प्रकरण भूमि से सम्बन्धित विभाग यथा यूपीसीडा (एक्स लीडा), लखनऊ विकास प्राधिकरण, जिला पंचायत से मानचित्र स्वीकृति आदि से सम्बन्धित थे। प्रत्येक प्रकरण पर जिलाधिकारी द्वारा गहन समीक्षा की गयी तथा उनसे सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से गुणवत्ताूपर्ण निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।
जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित उद्यमियों को आश्वासन दिया गया कि इकाई की स्थापना में आ रही किसी भी प्रकार की समस्या के निस्तारण हेतु अथवा अन्य सहयोग हेतु सीधे तौर पर उनसे सम्पर्क किया जा सकता है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (प्रशासन), जनपद के समस्त उपजिलाधिकारी, उपायुक्त उद्योग एवं एलडीए तथा उद्यमियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

Check Also

मायावती ने किया एलान, अकेले लड़ेंगी विधानसभा उपचुनाव

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES