Breaking News

कांग्रेस ने राहुल गाँधी की एसपीजी कवर सुरक्षा की मांग को लेकर ज्ञापन दिया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। भाजपा एवं उसके सहयोगी दलों के नेताओं द्वारा नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी के खिलाफ भड़काऊ और उकसाने वाला बयान देने वाले नेताओं पर कार्यवाही की मांग तथा राहुल गाँधी की एसपीजी कवर सुरक्षा की मांग को लेकर आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग, अल्पसंख्यक विभाग तथा फिशरमैन कांग्रेस के संयुक्त नेतृत्व में प्रदेश भर के प्रत्येक जनपद में जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना देकर विरोध दर्ज कराया गया तथा राष्ट्रपति महोदय को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा गया है।
      अल्पसंख्यक कांग्रेस के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष और बिहार के सह प्रभारी, राष्ट्रीय सचिव श्री शाहनवाज आलम ने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी दल के नेताओं द्वारा लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद श्री राहुल गाँधी जी के खिलाफ भड़काऊ और उकसाने वाले बयान देना और बीजेपी की केंद्र सरकार द्वारा तरविन्दर सिंह मारवाह, केंद्रीय मंत्री नवनीत सिंह बिट्टू, यूपी के मंत्री रघुराज सिंह के साथ साथ शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के खिलाफ उचित कानूनी कार्यवाही ना करना, दोनों ही एक स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं हैं।
    ओबीसी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि राहुल गाँधी ने जबसे संविधान, संवैधानिक मूल्य बचाने, पिछड़े दलित आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज को उनकी आबादी के हिसाब से भागीदारी दिलाने के जातिगत जनगणना, आर्थिक सर्वे और संस्थागत सर्वे मुद्दे द्वारा देशव्यापी मुहिम पर हैं तब से निराश-हताश मुद्दा विहीन आरएसएस बीजेपी और उनके सहयोगी दल इस भागीदारी मुहिम, कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी पर लगातार हमलावर हैं।
श्री यादव ने कहा कि ‘‘नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो’’ का पैगाम देने वाले सामाजिक न्याय के योद्धा राहुल गाँधी साथ देश का पिछड़ा, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक समाज एकजुटता के साथ खड़ा है, ऐसे में नफरती और सामंती तत्वों द्वारा भड़काऊ और उकसाने वाले बयान द्वारा राहुल गाँधी के खिलाफ किसी भी साजिश को स्वीकार नहीं किया जा सकता। इसलिए वँचित समाज की तरफ से हम राहुल गाँधी के सम्मान के प्रति गंभीरता, एसपीजी कवर की सुरक्षा और नफरती तत्वों पर तत्काल उचित कार्यवाही की मांग करते हैं।
आज के प्रदर्शन में ओबीसी विभाग के प्रदेश महासचिव प्रभारी संगठन जितेन्द्र पटेल, अख्तर मलिक, मुक्तेश्वर प्रसाद कुशवाहा, राशिदा रिजवान, लखनऊ जिलाध्यक्ष शमीम कुरैशी, अल्पसंख्यक कांग्रेस जिलाध्यक्ष लखनऊ मोहम्मद जुबैर, जितेन्द्र रावत, इंजीनियर शैलेन्द्र धु्रुव, विनोद यादव, आयुष यादव, मुरली मनोहर, मो0 रईस, मो0 राजू, विनय मौर्या, रवि कुशवाहा, अभिषेक रावत कार्तिक रावत, पवन कुशवाहा, रोहित लोधी, मो0 रेहान, मो0 परवेज मंसूरी, मो0 शादाब, विक्की मौर्या, रंजीत गुप्ता, मो0 अनीस रजा खान, मो0 रिजवान, मो0 आरिफ सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Check Also

कुँवर मानवेन्द्र सिंह ने महानवमी एवं विजयदशमी के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद् के सभापति कुँवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES