Breaking News

बायोमैट्रिक सिस्टम के विरोध में आए सचिवालय के समस्त संगठन, लगाया असमानता का आरोप

– सचिवालय के समस्त सेवा संगठनों की एक समन्वय समिति गठित
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। सचिवालय में बायोमैट्रिक सिस्टम के विरोध में सचिवालय के समस्त सेवा संगठन आ गए हैं। इन्होंने इस आदेष में भारी असमानता का आरोप लगाते हुए सोमवार से विरोध करने का निर्णय लिया है।
बताते चलें कि उ0प्र0 सचिवालय संघ के तत्वाधान में उ0प्र0 सचिवालय के संगठनों की एक आपात बैठक अर्जुन देव भारती की अध्यक्षता में षुक्रवार को आहूत हुई। बैठक में सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा बायोमैट्रिक सिस्टम पर उपस्थिति में विलम्ब की स्थिति प्रदर्शित होने पर वेतन कटौती हेतु जारी किये गये आदेश दिनांक 17.09.2024 के विरोध में सचिवालय के समस्त सेवा संगठनों द्वारा घोर आपत्ति व्यक्त की गयी।
ज्ञात हो कि सचिवालय प्रशासन विभाग द्वारा विलम्ब से आने वालों के वेतन में कटौती हेतु आदेष जारी किया गया है। बैठक में इस बिन्दु पर भी आपत्ति की गयी कि बायोमैट्रिक उपस्थिति प्रणाली सचिवालय में तैनात समस्त संवर्गों पर समान रूप से लागू नही की गयी है एवं कुछ विशिष्ट सेवा संवगों को उक्त प्रणाली से छूट प्रदान करते हुए केवल सचिवालय सेवा के अधिकारियों/ कर्मचारियों के वेतन कटौती के आदेश जारी किये गये हैं। उक्त भेदभाव पूर्ण आदेश के विरोध में सचिवालय जागरूकता अभियान के साथ- साथ आन्दोलन प्रारम्भ करने हेतु सचिवालय के समस्त सेवा संगठनों की एक समन्वय समिति का गठन किया गया। उ0प्र0 सचिवालय समन्वय समिति में निम्नलिखित संघ में उ0प्र0 सचिवालय संघ, उ0प्र0 सचिवालय राजपत्रित अधिकारी संघ, उ0प्र0 सचिवालय सेवा सीधी भर्ती संघ, उ0प्र0 सचिवालय निजी सचिव संघ, उ0प्र0 सचिवालय अपर निजी सचिव संघ, उ0प्र0 सचिवालय कम्प्यूटर सहायक एवं सहायक समीक्षा अधिकारी संघ, उ0प्र0 सचिवालय अधिकारी संघ, उ0प्र0 सचिवालय लेखा संघ, उ0प्र0 सचिवालय व्यवस्थाधिकारी एवं व्यवस्थापक संघ, उ0प्र0 सचिवालय सुरक्षा दल संघ, उ0प्र0 सचिवालय चतुर्थ श्रेणी संघ सम्मिलित हैं।
अर्जुन देव भारती ने बताया कि समन्वय समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि सोमवार दिनांक 23.09.2024 से वर्तमान बायोमैट्रिक्स उपस्थिति प्रणाली का पुरजोर विरोध करते हुए सचिवालय में तैनात समस्त अधिकारियों/ कर्मचारियों हेतु सचिवालय मैनुअल के अनुसार उपस्थिति की व्यवस्था लागू करने की मांग की जायेगी।

 

Check Also

आशा एवं आशा संगिनियों ने स्वास्थ्य मंत्री को अपनी समस्याओं से अवगत कराया और सम्मानजनक वेतन आदि की मांग रखी

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। आल आशा एवं आशा कार्यकर्ती सेवा समिति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES