Breaking News

नाटक के माध्यम से किया गया मतदाताओं को जागरूक

– प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, आडियो स्लोगन व गीत के माध्यम से दिया गया संदेश, दिलाया गया शपथ
– मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए टोली बनाकर घर घर जाकर वोट डालने के लिए भेजना होगा- विजय चैधरी
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
श्रावस्ती। केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन कंपोजिट विद्यालय, पटेल नगर, इकौना, श्रावस्ती में किया गया। अभियान की शुरुआत मतदाता जागरूकता आडियो अलोगन सुनाकर किया गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों एवं आमजन के बीच एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमे सभी उपस्थित विद्यार्थियों एवं जनमानस को मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई।
मुख्य अतिथि जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, लखनऊ ने किया और मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की देश का लोकतंत्र को मजबूत बनाने में हम सभी का एक एक मत की अहम भूमिका होती है। आप मतदान तिथि पर सबसे पहले मतदान करने के बाद ही कोई अन्य काम करे। आपके एक एक मत से अच्छी सरकार बनेगी और भारत को मजबूती मिलेगी।
मुख्य अतिथि जय सिंह, क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी, लखनऊ और विशिष्ट अतिथि के रुप में विजय चैधरी, प्रधानाचार्य, कनक लता एवं मनोज कुमार आर्य, अरविन्द कुमार वरिष्ठ समाजसेवी उपस्थित रहे। विजय चैधरी ने कहा कि सभी ग्रामवासियों को सबसे पहले मतदान के लिए शपथ लेकर सब काम छोड़कर पहले मतदान करना है । सभी विद्यार्थियो को मतदान के दिन टोली बनाकर घर घर जाकर मतदाता को वोट डालने के लिए प्रेरित करना है। वोट डालने का अधिकार पूरे भारतवासियों को बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर ने दिया है, तो उस अधिकार का प्रयोग करना चाहिए।
केंद्रीय संचार ब्यूरो, लखनऊ के पंजीकृत लोक कलाकार मंथन कल्चर सोसाइटी, गोंडा द्वारा मतदाता जागरूकता पर आधारित संदेशप्रद नाटक व गीत प्रस्तुत कर मतादाताओ को जागरूक किया गया। इस अवसर पर जगह जगह स्टीकर चस्पा कर ग्रामवासियों के बीच पम्पलेट का वितरण कर जागरूक किया गया।

Check Also

ट्रैक्टर- ट्राली की चपेट में आने से जीजा की मौत साला घायल, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा सोनभद्र। सोनभद्र जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिजौली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES