Breaking News

भारतीय जनकल्याण महासमिति संस्था द्वारा शुरू अन्नपूर्णा प्रसादम सेवा रसोई का डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया शुभारंभ

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 26 सितम्बर। राजधानी लखनऊ में समाज सेवा कार्यों में अग्रणी संस्था भारतीय जनकल्याण महासमिति की ओर से अन्नपूर्णा प्रसादम सेवा रसोई शुरू किया गया है। यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक एवं उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नम्रता पाठक ने मंगलवार को नौ राजभवन आवास के पास स्थित विशेष आयोजन में इस सेवा रसोई का शुभारंभ किया। शुभारंभ करने के बाद डिप्टी सीएम एवं उनकी धर्मपत्नी ने प्रसाद वितरण किया। भारतीय जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष पियूष दुबे ने बताया की संस्था के हमारी यात्रा मिशन के तहत अन्नपूर्णा प्रसादम सेवा रसोई की शुरुआत की गई है। इस सेवा के तहत अनाथ बच्चों, वंचित जनों, जरूरतमंद एवम बुजुर्गो के लिए निशुल्क भोजन एवं फल वितरण किया जाएगा। विभिन्न स्थानों सहित यह सेवा रसोई अस्पतालों में भर्ती मरीजों के लिए पौष्टिक भोजन एवं फल वितरण करेगी ।
अन्नपूर्णा प्रसादम का शुभारंभ करने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा की संस्था का यह प्रयास समाज में सकारात्मक सोच को जन्म देगा। और इस सोच से तमाम लोग प्रेरणा लेकर ऐसे ही जरूरतमंदों की मदद करने के आयोजन करते रहेंगे।
आपको बता दें की भारतीय जनकल्याण समिति कई सेवा कार्यों को समय समय पर करती रहती है। संस्था के कार्यों में हरित यात्रा के तहत पर्यावरण संरक्षण व्रक्षारोपण के कार्यक्रम, स्वास्थ्य शिविरो का आयोजन, निर्धन कन्याओं के विवाह में सहयोग,महिलाओं एवम बालिकाओं के लिए रोजगारपरक एवम कलात्मक प्रशिक्षण इत्यादि प्रमुख हैं। इस मौके पर शिवेंद्र दुबे, मधुरेश मिश्र, अनीता वर्मा, अंजली पांडे, राहुल सिंह, विवेक सिंह, शिवम पांडे एवं बृजेंद्र बहादुर मौर्य सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Check Also

नीट-2024 में सी.एम.एस. की आकृति सिंह का शानदार प्रदर्शन

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा लखनऊ। सी.एम.एस. के 18 छात्रों के 99 परसेन्टाइल से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES