Breaking News

बिगनर्स कोर्स का हुआ उद्घाटन

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 09 सितम्बर। उ0प्र0 भारत स्काउट और गाइड, जनपद लखनऊ के तत्वाधन में लखनऊ पब्लिक कालेज, ए ब्लाक, राजाजीपुरम, लखनऊ में बिगनर्स कोर्स का आयोजन किया गया। बिगनर्स कोर्स में विभिन्न विद्यालयों के लगभग 150 प्रधानाचार्य, प्रधानाचार्यो, शिक्षक, शिक्षिकाओं ने प्रतिभाग किया। बिगनर्स कोर्स का उदघाटन उ0प्र0 भारत स्काउट और गाइड के प्रदेशीय उपाध्यक्ष डा0 आर0पी0 मिश्र ने किया।
प्रदेशीय उपाध्यक्ष डा0 आर0पी0 मिश्र ने बी0एस0जी0 ज्ञान प्रतियोगिता में पुरस्कृत सभी कब बुलबुल स्काउट गाइड रोवर रेंजर को बधाई दी तथा सभी प्रधानाचार्यो से अनुरोध किया कि अपने विद्यालय में स्काउट गाइड गतिविधियों का अनिवार्य रूप से संचालन सुनिश्चित करें और स्काउट गाइड की टीम को दिसम्बर माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित होने वाली जनपदीय रैली में प्रतिभाग अवश्य करायेे। उनसे यह भी अनुरोध किया कि अपने विद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को अक्टूबर माह में प्रस्तावित बेसिक एवं एंडवास कोर्स में प्रशिक्षण अवश्य दिलाये।
बिगनर्स कोर्स का संचालन डी0ओ0सी0 गाइड मधु हंसपाल ने किया तथा ट्रेनिंग काउन्सलर सुबोध कुमार व रीता मौर्या जिला प्रशिक्षण आयुक्त (गाइड) ने प्रशिक्षण प्रदान किया। जिला मुख्यायुक्त डा0 जे0पी0 मिश्र ने प्रतिभाग कर रहे प्रधानाचार्यो ंको स्काउट गाइड के सम्बन्ध में महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए स्काउट गाइड की नियम व प्रतिज्ञा आत्मसाध करने पर बल दिया। जिला सचिव अनिल शर्मा ने शैक्षिक सत्र 2023-24 में अधिक से अधिक संख्या में दल पंजीकरण कराने पर बल दिया।

Check Also

बड़े मंगल के भंडारे हेतु नगर निगम में पंजीकरण कराना अनिवार्य, हेल्प लाइन नम्बर जारी

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देशानुसार पूर्व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES