Breaking News
महाराजपुर, कानपुर कैंट में सीट बंटवारे पर रहस्य जारी है

महाराजपुर, कानपुर कैंट में सीट बंटवारे पर रहस्य जारी है

चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी और अखिलेश यादव।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हस्तक्षेप के बाद भी और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव, दोनों दलों को महाराजपुर और कानपुर कैंट विधानसभा सीटों पर सीट-बंटवारे की व्यवस्था का निपटान करने में असमर्थ रहे हैं। कल सपा-कांग्रेस की संयुक्त रैली में दोनों दलों के उम्मीदवारों को अलग-अलग देखकर महाराजपुर और कानपुर कैंट सीटों के लिए वोट मांगे गए थे।

 

 

सपा के हसन रूमी ने शुरू में कानपुर कैंट सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था। हालांकि, गठबंधन की घोषणा के बाद इसे कांग्रेस उम्मीदवार सोहेल अंसारी को दे दिया गया था। फिर भी सीट से हटने के लिए रूमी ने कहा कि उन्हें अभी तक पार्टी आलाकमान से इस बारे में कोई निर्देश नहीं मिला है और इसीलिए वह चुनाव लड़ेंगे।

सोहेल को कल चुनाव प्रचार करते हुए देखा गया और लोगों से उन्हें वोट देने के लिए कहा गया। इस बीच महाराजपुर विधानसभा सीट के लिए, सपा ने वरिष्ठ नेता अरुणा तोमर को टिकट दिया था, लेकिन बाद में गठबंधन के बाद कांग्रेस नेता और अकबरपुर के पूर्व सांसद राजाराम पाल को दे दिया गया था।

एसपी ने तोमर को महाराजपुर सीट से अपना नामांकन वापस लेने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए खुद को अस्पताल में भर्ती कराया। कल तोमर और राजाराम दोनों रैली में थे और एक ही सीट के लिए वोट मांगे।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बाद में कहा कि वे (गठबंधन) जल्द ही इस मुद्दे को सुलझा लेंगे। कांग्रेस के उम्मीदवार राजाराम पाल ने कहा कि वह निश्चित रूप से महाराजपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि वह गठबंधन के उम्मीदवार हैं जबकि तोमर ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने उन्हें उसी सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा है।

Check Also

एचडीएफसी बैंक ने लक्षद्वीप के कवरत्ती द्वीप में अपनी नई शाखा खोली

– केंद्र शासित प्रदेश में शाखा रखने वाला एकमात्र निजी क्षेत्र का एकमात्र बैंक कावारत्ती, लक्षद्वीप। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES