Breaking News

प्रधानमंत्री ने भारत की प्रथम रैपिड ट्रेन नमो भारत को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गाजियाबाद 20 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आज पूरे देश के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है। भारत की पहली रैपिड रेल सेवा नमो भारत ट्रेन राष्ट्र को समर्पित हो रही है। लगभग 04 वर्ष पूर्व दिल्ली.गाजियाबाद.मेरठ रीजनल कॉरिडोर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी गयी थी। आज साहिबाबाद से दुहाई डिपो तक नमो भारत ट्रेन का संचालन प्रारम्भ हो गया है। इस ट्रेन में ड्राइवर से लेकर अन्य कर्मचारी देश की बेटियां हैं। यह भारत की नारी शक्ति के बढ़ते कदम का प्रतीक है।
   प्रधानमंत्री आज जनपद गाजियाबाद के वसुन्धरा में भारत के प्रथम रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम RRTS के साहिबाबाद से दुहाई डिपो के 17 किलोमीटर प्राथमिक खण्ड का उद्घाटन करने के उपरान्त आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने वर्चुअल माध्यम से बैंग्लुरु मेट्रो के पूर्व.पश्चिम गलियारे के दो हिस्से भी राष्ट्र को समर्पित किये। इससे पूर्व प्रधानमंत्री ने भारत की प्रथम रैपिड ट्रेन नमो भारत को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। प्रधानमंत्री ट्रेन का प्रथम टिकट खरीदकर इस ट्रेन के प्रथम यात्री बनें। कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सम्मिलित हुए। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को अंगवस्त्र तथा माँ दुर्गा की प्रतिमा भेंटकर उनका स्वागत किया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक शानदार रैपिड रेल है। यह दिल्ली से मेरठ की दूरी को कम कर देगी। इस अवसर पर केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी, केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग राज्यमंत्री वी0के0 सिंह, केन्द्रीय आवास एवं शहरी मामलों के राज्यमंत्री कौशल किशोर, उत्तर प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री नरेन्द्र कश्यप सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं शासन.प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

दीपोत्सव 2023 : योगी के नेतृत्व में 22 लाख 23 हजार दीप प्रज्जवलित हो बना गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा अयोध्या 11 नवम्बर। दीपोत्सव 2023 को भव्य एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES