Breaking News

STF : अन्तर्राज्यीय प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक करने वाले गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
वाराणसी 17 मई। दिनांक 17-05-2022 को एस0टी0एफ0 के वाराणसी इकाई की के निरीक्षक अनिल कुमार सिंह व हिमाचल प्रदेश पुलिस ने थाना गगल जनपद कांगड़ा, हिमाचल प्रदेश में पंजीकृत मु0अ0सं0 41/2022 धारा 420, 120बी भादवि में वांछित अन्तर्राज्यीय प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक करने वाले गैंग के दो सदस्यों को निकट सेण्ट मैरी स्कूल थाना कैण्ट जनपद वाराणसी से गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई।
गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरणः 1. शिवबहादुर सिंह पुत्र स्व0 उमाशंकर सिंह, नि0 ग्राम मुजरा, पो0 कुसया, थाना जलालपुर, जनपद जौनपुर, हा0पता धीरज अपार्टमेण्ट फ्लैट नं0 13 अर्दली बाजार वाराणसी।
2. अखिलेश यादव पुत्र विन्ध्याचल यादव, नि0 ग्राम खुलासपुर, थाना करण्डा, जनपद गाजीपुर।
बरामदगीः 1. 01 अदद मोबाइल फोन।
2. 01 कार मारूती स्विफ्ट डिजायर बिना नम्बर की।
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि वह सन-2003 से अन्तर्राज्यीय प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर लीक करने वाले बेदीराम गैंग का सक्रिय सदस्य है। जिसके द्वारा विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्न पत्र लीक कराकर परीक्षा से पूर्व ही अभ्यर्थियों को पढ़वाया जाता था और उनको उत्तर बता दिया जाता था। अभियुक्त द्वारा पूछताछ में यह भी बताया गया कि तेलंगाना, पंजाब व चंडीगढ़ में आयोजित होने वाले विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं व भर्तियों का प्रश्न पत्र लीक कराने के प्रकरण में अभियुक्त उपरोक्त उक्त राज्यों में कई बार जेल जा चुका है। इस कार्य से इसके द्वारा लगभग 10 से 12 करोड़ रूपये कमाया गया है। उन्हीं पैसों से सन-2015 में जनपद वाराणसी के विंध्यवासीनीनगर कॉलोनी अर्दली बाजार में तीन मंजिला मकान नं0 66 को 03 करोड़ रूपये में खरीदा गया और विंध्यवासीनीनगर कॉलोनी में ही एक दूसरा मकान 40 लाख रूपये में एग्रीमेण्ट कराया गया है।
अभियुक्तों से जब हिमाचल प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के बारे में पूछताछ किया गया तो अभियुक्त शिवबहादुर द्वारा बताया गया कि हिमाचल प्रदेश पुलिस में आरक्षी भर्ती की लिखित परीक्षा का प्रश्न पत्र उपलब्ध होने पर 11 अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र चंडीगढ़ में परीक्षा से एक दिन पूर्व ही हल करा दिया गया। इस काम से अभी तक 07 लाख रूपये प्राप्त हुए है। इस सम्बन्ध में हिमाचल प्रदेश में अभियोग पंजीकृत होने तथा लोगों की गिरफ्तार के सम्बन्ध में अभियुक्त उपरोक्त को जानकारी हो गयी थी, इसी डर से हम लोग लुक-छिप कर रह रहे थे।
उपरोक्त दोनों अभियुक्तों को थाना कैण्ट, जनपद वाराणसी में दाखिल कर अग्रिम विधिक व ट्रांजिस्ट रिमांड आदि की कार्यवाही हिमाचल प्रदेश पुलिस द्वारा की जा रही है।

Check Also

शक्तिकेन्द्रों पर पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन आयोजित कियें जाए: धर्मपाल सिंह

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा मेरठ / अमरोहा 22 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES