Breaking News

डॉ अंबेडकर सर्व समाज के मसीहा हैं – कौशल किशोर

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 12 अप्रैल। डॉ अंबेडकर सर्व समाज के मसीहा हैं, जिन्होंने अपना जीवन कमजोर और वंचितों की सेवा में समर्पित कर दिया था। उनका जीवन आज भी युवाओं के लिए प्रेरणा है, यह केन्द्रीय आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री एवं पारख महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष कौशल किशोर ने प्रेसवार्ता में कहीं।
उन्होंने बताया आगामी 13 अप्रैल को डॉ भीमराव अम्बेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर डॉ अंबेडकर के मिशन को पूरा करने में “भाजपा एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ” की भूमिका पर विशाल वैचारिक सम्मेलन आयोजित होगा।
कौशल किशोर ने आगे कहा भारत भारत सरकार डॉ अंबेडकर से जुड़े स्थलों को पंचतीर्थों के तौर पर विकसित कर सबका साथ सबका विकास और सबका विकास संदेश दिया है। डॉ अंबेडकर के पंचतीर्थ महू – जन्म स्थान, नागपुर – दीक्षा स्थान, इंदु मिल मुंबई – स्मारक, लंदन – स्मारक, दिल्ली – स्मारक है। उन्होंने आगे कहा कि अब तक विभिन्न दलों द्वारा डॉ अंबेडकर का कद छोटा करने का भरपूर प्रयास किया गया है और इन के मिशन को गलत तरीके से दर्शाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा उत्तर प्रदेश में ही कई वर्षों तक सत्ता में रहने के बाद भी डॉ अंबेडकर के मिशन को पूरा करने में एक भी कार्य नहीं किया है। डॉ अंबेडकर देश में समान नागरिक संहिता चाहते थे, उनका दृढ़ मत था कि अनुच्छेद 370 देश की अखंडता के साथ समझौता है। भाजपा ने धारा 370 हटा कर डॉ आंबेडकर के मिशन को पूरा किया है।
डॉ अंबेडकर की सच्ची विचारधारा और उनके मिशन शोषण विहीन – जाति विहीन समाज की स्थापना करने के लिए पूरे देश में गोष्ठियों और सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। जिसकी शुरुआत “पारख महासंघ” के द्वारा 13 अप्रैल को डॉक्टर अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर लखनऊ से किया जा रहा है।

Check Also

ज्ञानशिला विश्वविद्यालय का भूमिपूजन संपन्न

लखनऊ। भूमि पूजन के साथ निर्माण कार्य प्रारंभ आगामी जून माह के तृतीय सप्ताह में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES