Breaking News

एचडीएफसी बैंक परिवर्तन का सामाजिक क्षेत्र के स्टार्ट-अप को 19.6 करोड़ का अनुदान 

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। एचडीएफसी बैंक ने वित्त वर्ष 2024 के लिए अपने परिवर्तन स्टार्ट-अप अनुदान कार्यक्रम के विजेताओं की घोषणा की है। इस वर्ष सामाजिक प्रभाव उद्यमिता के क्षेत्र में 41 इनक्यूबेटर और एक्सेलेरेटर को विशिष्ट फोकस क्षेत्रों में काम करने वाले 170 स्टार्ट-अप का समर्थन करने के लिए कुल 19.6 करोड़ रुपये का अनुदान प्राप्त होगा।
इस वर्ष का कार्यक्रम नीति आयोग के तहत भारत सरकार की पहल अटल इनोवेशन मिशन के साथ साझेदारी में शुरू किया गया है। 2024 अनुदान के मुख्य फोकस क्षेत्रों में जलवायु नवाचार, वित्तीय समावेशन, कृषि और सतत ग्रामीण अर्थव्यवस्था, सुलभ और किफायती स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और आजीविका संवर्धन, लिंग विविधता और समावेशन शामिल हैं।
जिन स्टार्ट-अप्स को अनुदान मिला है, वे उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों से आए हैं, जिनमें से सबसे बड़ी संख्या महाराष्ट्र से है। इनमे 170 स्टार्ट-अप में से आधे से अधिक 60 से अधिक टियर प्प्ध्प्प्प् शहरों से हैं।
एचडीएफसी बैंक की प्रमुख सीएसआर नुसरत पठान ने कहा, “हमारा परिवर्तन स्टार्ट-अप अनुदान कार्यक्रम सामाजिक नवाचार को बढ़ावा देने और हमारे समुदायों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। इनोवेशन समाज की विकास आवश्यकताओं को पूरा करने की कुंजी है। रणनीतिक सहयोग और लक्षित निवेश के माध्यम से, हमारा लक्ष्य प्रमुख क्षेत्रों में नवोन्मेषी सामाजिक स्टार्ट-अप के प्रभाव को पोषित करना और बढ़ाना है, जो अंततः सभी के लिए अधिक टिकाऊ और समावेशी भविष्य में योगदान देगा।

Check Also

पंजाब ऐंड सिंध बैंक ने अपना 117वाँ स्थापना दिवस मनाया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। ग्राहक सेवा और सामुदायिक सशक्तीकरण के प्रति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES