Breaking News

वाराणसी-भदोही-गोपीगंज मार्ग के चौड़ीकरण हेतु धन स्वीकृति – केशव प्रसाद मौर्य

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 01 नवम्बर। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के निर्देशों के क्रम में राज्य राजमार्गों के सुदृढ़ीकरण/चौड़ीकरण के नये कार्यों हेतु एकमुश्त व्यवस्था योजनान्तर्गत जनपद वाराणसी में वाराणसी-भदोही-गोपीगंज मार्ग (एस0एच0-87) के चैनेज 4.310 से चैनेज 12.910 तक 04 लेन में चौड़ीकरण एवं सुदृढीकरण (राज्य मार्ग संख्या-87) (लम्बाई 8.600 किमी0) कार्य हेतु रू0 02 अरब 69 करोड़ 10 लाख 60 हजार की प्रशासकीय एवं वित्तीय स्वीकृति उ0प्र0 शासन द्वारा प्रदान की गयी है। इस कार्य हेतु वित्तीय वर्ष 2021-22 में रू0 50 करोड़ की धनराशि अवमुक्त भी की गयी है। इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश उ0प्र0 शासन लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी कर दिया गया है।
जारी शासनादेश में सम्बन्धित अधिकारियों को कार्य प्रारम्भ कराने से पूर्व वित्तीय हस्तपुस्तिका में वर्णित व्यवस्था के अनुसार प्रायोजना पर तकनीकी स्वीकृति प्राप्त करने के उपरान्त कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये गये हैं। यह भी स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि कार्य की विशिष्टियां, मानक व गुणवत्ता की जिम्मेदारी एवं कार्य को ससमय पूर्ण कराया जाना सम्बन्धित विभाग द्वारा सुनिश्चित किया जाय।
उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्देश दिये हैं कि इन कार्यों में वित्तीय नियमों का अक्षरसः अनुपालन सुनिश्चित किया जाय एवं परियोजना को ससमय पूर्ण किया जाय तथा जारी शासनादेशों में उल्लिखित दिशा-निर्देशों का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाय।

Check Also

डा० आंबेडकर की भावना के अनुरूप समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सरकार कार्य कर ही हैं: मुख्यमंत्री

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES