Breaking News

छोटी उम्र से ही वीडियो एवं फिल्म निर्माण के कौशल को सीखा जाना महत्वपूर्ण: अपर मुख्य सचिव

– ‘स्वच्छता सेवा पखवाड़ा’ के अन्तर्गत राजभवन में आयोजित हुई वीडियो एवं फिल्म प्रतियोगिता
– उम्मीद संस्था से प्रतियोगिता में माही प्रथम रहीं।
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में ‘स्वच्छता सेवा पखवाड़ा’ के अन्तर्गत आज राजभवन के गांधी सभागार में पर्यावरण एवं स्वच्छता पर आधारित वीडियो एवं फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में राजभवन में अध्यासित बच्चे, उच्च प्राथमिक विद्यालय राजभवन एवं उम्मीद संस्था के बच्चों ने प्रतिभाग किया।
इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राज्यपाल डाॅ0 सुधीर महादेव बोबडे ने प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि राज्यपाल की प्रेरणा से बच्चों को वीडियो एवं फिल्म प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का अवसर प्राप्त हुआ है। किसी भी प्रतियोगिता में अव्वल आने से महत्वपूर्ण उसमें प्रतिभाग करना होता है। उन्होंने प्रतिभागियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि अपने कौशल में उत्तरोत्तर विकास करें। उन्होंने कहा कि किसी फिल्म को बनाने के पीछे टीम वर्क की भूमिका महत्वपूर्ण होती है तथा छोटी उम्र से ही वीडियो एवं फिल्म निर्माण के कौशल को सीखा जाना महत्वपूर्ण है। उन्होंने बच्चों को मेहनत एवं परिश्रम से कार्य करने को प्रेरित किया। कुल 12 प्रतिभागियों के पर्यावरण एवं स्वच्छता का संदेश देते लघु वीडियो फिल्मों को प्रदर्शित किया गया एवं निर्णायक मण्डल द्वारा उनका मूल्यांकन किया गया। सभी लघु वीडियो फिल्मों में पर्यावरण संरक्षण एवं स्वच्छता का संदेश निहित था।
प्रतियोगिता में उम्मीद संस्था से माही ने प्रथम, राजभवन उच्च प्राथमिक विद्यालय से इकबाल ने द्वितीय एवं राजभवन में कार्यरत कार्मिक की पुत्री वृन्दा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विशेष सचिव राज्यपाल श्री प्रकाश गुप्ता, परिसहाय राज्यपाल पुनीत द्विवेदी, राजभवन में अध्यासित बच्चे, राजभवन उच्च प्राथमिक विद्यालय एवं उम्मीद संस्था के छात्र-छात्राएं तथा अध्यापकगण और राजभवन के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Check Also

कुँवर मानवेन्द्र सिंह ने महानवमी एवं विजयदशमी के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान परिषद् के सभापति कुँवर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES