Breaking News

आकाशवाणी लखनऊ के लिये न्यूजरीडर, ट्रांसलेटर सहित निकली अन्य वैकन्सी

– आवेदन के लिये 8 फरवरी आखिरी तारीख, आनलाईन करे आवेदन
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 31 जनवरी। प्रसार भारती ने उतर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आकाशवाणी के लिये संपादकीय प्रबंधन, न्यूजरीडर और ट्रांसलेटर समेत रिक्त पदों को भरने के लिये इच्छुकों से आवेदन मांगे है। कुल तीन पदों पर लोगों के आवेदन मांगे गये है। यह एक फुट टाइम 2 वर्ष के अनुबंध की नौकरी होगी। क्षमता और प्रदर्शन के मुताबिक इस अनुबंध को 2 साल से आगे भी बढाया जा सकता है। आवेदनकर्ता का कार्यस्थल लखनऊ होगा तथा वेतन चालीस से पचास हजार के बीच होगा। पत्रकारिता में पीजी डिग्री या डिप्लोमा तथा कम से कम तीन साल तक किसी समाचार संस्थान से जुड़े होने का अनुभव साथ ही हिंदी और अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ अनिवार्य है। 58 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति इसके लिये आवेदन नहीं कर सकते। चुनाव प्रक्रिया के लिये आवेदनकर्ता को किसी भी तरह का टीए डीए नहीं देय होगा।
नौकरी उपरान्त न्यूज बुलेटिन, स्पेशल बुलेटिन को तैयार करना, प्रोडक्शन टीम से समन्वय करना, रेडियों और डिजिटल के लिये स्क्रिप्ट लिखना, सोशल मीडिया हैंडर करना तथा खबर से जुड़े व्यक्तियों के साक्षात्कार करना सहित कई अन्य जिम्मेदारियां होंगी। सभी शर्तो और योग्यता को पूरा करने वाले प्रसार भारती की वेबसाईट के माध्यम से 8 फरवरी तक आनलाईन आवेदन कर सकते हैं।
प्रसार भारती द्वारा इस तरह की नौकरियां तेलंगाना, विशाखापट्टनम, विजयवाड़ा, तिरुअनंतरपुरम, श्रीनगर, रांची, रायपुर मुंबई ,धारवाड़, कटक, बैंगलोर और अहमदाबाद के लिये भी निकाली गयी है। अन्य राज्यों में नौकरी करने के इच्छुक व्यक्ति इनके लिये भी आवेदन कर सकते हैं।
विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिये  आकाशवाणी समाचार सेवा प्रभाग की वेबसाइट Newsonair.gov.in/Vacancies के अन्तर्गत दिनांक 24.01.2024 को जारी विज्ञापन को डाउनलोड कर  प्राप्त की जा सकती है। “

Check Also

लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी को इमानदारी से वोट डालने जाना है- जय सिंह

– मां शारदा महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES