Sunday , November 28 2021
Breaking News
HYDERABAD, OCT 23 (UNI):-Actress Nisha Singh Rajput and Sushila Bokadia launching Trendz Life Style Expo, in Hyderabad on Saturday.UNI PHOTO-68U

डब्लूटीओ प्रमुख ओकोन्जो-इवेला ने स्वयं सहायता समूहों के काम को सराहा

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी)
नई दिल्ली 24 अक्टूबर। विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) की महानिदेशक डॉ नोगोजी ओकोन्जो-इवेला ने भारत में स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के सदस्यों की उनके जीवन और समुदाय में सकारात्मक बदलाव लाने के प्रयासों के लिए सराहना की है। उन्होंने उनके साथ एक आन लाइन संवाद में विशेष रूप से महामारी के दौरान एसएचजी सदस्यों द्वारा की गई पहलों की सराहना की और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं दीं।
डॉ ओकोन्जो-इवेला ने भारत की अपनी यात्रा के अंतिम दिन शुक्रवार को भारत ग्रामीण विकास मंत्रालय (एमओआरडी) के अधिकारियों और ग्रामीण विकास मंत्रालय के दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन (डीएवाई-एनआरएलएम) के तहत पदोन्नत स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की महिलाओं के साथ बातचीत की।
ग्रामीण विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव चरणजीत सिंह ने चर्चा की अगुवाई की और ग्रामीण विकास मंत्रालय के निदेशक राघवेंद्र प्रताप सिंह तथा ग्रामीण विकास मंत्रालय के डीएवाई-एनआरएलएम की राष्ट्रीय मिशन प्रबंधन इकाई के विषयगत विशेषज्ञों की एक टीम ने बैठक में भाग लिया। स्विट्जरलैंड के जिनेवा स्थित डब्ल्यूटीओ में भारत के स्थायी प्रतिनिधि ब्रजेंद्र नवनीत ने भी बैठक में भाग लिया।
श्री चरणजीत सिंह ने कोविड-19 के प्रकोप के दौरान डीएवाई-एनआरएलएम घटकों तथा एसएचजी द्वारा संचालित गतिविधियों की समीक्षा प्रस्तुत की।

Check Also

पंजाब नेशनल बैंक ने वॉकेथोन का आयोजन किया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा दिल्ली 31 अक्तूबर। पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सतर्कता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES