Breaking News

योगी ने लगायी परियोजनाओं की झड़ी, खलीलाबाद को रेडीमेड हब बनाने की संभावनाओं पर लगायी मोहर

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
संतकबीरनगर 12 सितम्बर। पूर्वांचल के विकास हेतु मुख्यमंत्री ने कमर कस ली है। और इसका आगाज़ अयोध्या, गोरखपुर के बाद अब संतकबीर नगर में दिखाई देने लगा है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतकबीर नगर के दौरे के दौरान 245 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात कि झड़ी लगा दी। लेकिन एक तरफ जहाँ मुख्यमंत्री ने विकास कि गंगा बहाई वही दूसरी तरफ कानून व्यवस्था का मज़ाक बनाने वाले माफियाओं को लगे हाथ खुली चेतावनी दे डाली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रविवार को संतकबीरनगर जिले के नव निर्मित जिला कारागार परिसर में जिला कारागार का लोकार्पण और अन्य योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम में विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा।
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना होगी। जहाँ अभी नहीं है वहां भी पीपीपी मॉडल से मेडिकल कॉलेज स्थापित किया जाएगा। गोरखपुर में एम्स बनकर तैयार है, जल्दी ही लोकार्पण हो जाएगा।
आज योगी आदित्यनाथ ने ललकारते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों में प्रदेश में अपराधी खुलेआम घूमते थे और जमीनों पर कब्जा करते थे। भाजपा की सरकार बनने के बाद सबसे पहले भूमाफियाओं पर लगाम लगाई गयी। कई बड़े माफियाओं के घरों पर बुलडोजर चलवाया गया। माफिया के लिए हमारा संदेश बिलकुल स्पष्ट है कि अगर माफिया ने गरीब, किसान, व्यापारी का जीना हराम किया तो हमारी सरकार उसका जीना हराम कर देगी। उन्होंने कहा कि साढ़े चाल साल में साढे चार लाख बेरोजगारों को नौकरी दी। जो लोग योग्य थे उन्हे नौकरी मिली, जबकि पूर्ववर्ती सरकारों में भाई भतीजावाद चलता था और सिफारिश पर नौकरी मिलती थी।
उन्होंने आगे कहा कि पूर्व की सरकारें विकास को लेकर कभी गंभीर नहीं रहीं। भाई भतीजावाद, जाति- पाति और दबंगई चरम पर थी, लेकिन जब से यूपी में भाजपा की सरकार बनी तब से विकास की गति तेज हुई है। खलीलाबाद के कपड़ा व्यापार पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि खलीलाबाद को रेडीमेड का हब बनाने की अपार संभावना है। इसके लिए संसाधन उपलब्ध कराने और मार्केट की व्यवस्था करने के लिए सरकार ने प्रयासरत हैं। आने-वाले दिनों में बखिरा का बर्तन उद्योग भी पूरी दुनिया में अपनी पहचान कायम करेंगे। इसके लिए कलस्टर योजना शुरू की गई है।
मुख्यमंत्री के संत कबीरनगर पहुंचने पर हेलीपैड पर प्रभारी मंत्री रविंद्र जायसवाल, क्षेत्रीय मंत्री श्रीराम चौहान, सांसद प्रवीण निषाद, नगर पालिका परिषद अध्यक्ष श्याम सुन्दर वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष जगदम्बा लाल सहित तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

Check Also

ट्रैक्टर- ट्राली की चपेट में आने से जीजा की मौत साला घायल, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा सोनभद्र। सोनभद्र जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिजौली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES