Breaking News

अनशन स्थगित किया है समाप्त नहीं, ठोस कार्रवाई नहीं तो पुनः डेरा डालेंगे: राजीव भटनागर

– श्रम मंत्री से वार्ता एवं आश्वासन के बाद पेंशनरो का जंतर मंतर पर अनशन स्थगित
वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 16 दिसंबर। ईपीएस-95 राष्ट्रीय संघर्ष समिति द्वारा न्यूनतम पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर 8 दिसंबर से जारी क्रमिक अनशन केंद्रीय श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव से वार्ता करने एवं आश्वासन मिलने के बाद फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।
समिति के प्रांतीय अध्यक्ष ओम शंकर तिवारी ने बताया कि विभिन्न दलों के सांसदों ने अनशन स्थल पर आकर पेंशनरों की मांगों का समर्थन किया और लोकसभा में इसका प्रश्न भी उठाया। उन सभी ने वृद्ध पेंशनरों से अनशन न करने की अपील भी की। मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर श्रम मंत्री के साथ पेंशनरों के प्रतिनिधि मंडल की वार्ता कराई।
श्रम मंत्री द्वारा इस पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर अनशन समाप्त करने को कहा और श्रम सचिव आरती आहूजा के साथ बैठक करायी। इसके पश्चात समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमांडर अशोक रावत और महासचिव वीरेंद्र सिंह राजावत द्वारा सरकार को कुछ और समय देने के उद्देश्य से जंतर मंतर पर जारी क्रमिक अनशन स्थगित कर दिया गया।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के एस तिवारी व सचिव राजीव भटनागर ने कहा कि अनशन स्थगित किया गया है समाप्त नहीं। अब की पेंशनर पीछे नहीं हटेंगे, सरकार द्वारा अगर तीन-चार दिनों में कोई ठोस कार्रवाई नहीं आरंभ की जाती तो पुनः जंतर मंतर पर डेरा डालेंगे और मांगे पूरी करा कर ही हटेंगे।

Check Also

SCST वर्ग में क्रीमीलेयर पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने विरोध दर्ज कराया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। SCST वर्ग में क्रीमीलेयर पर बीएसपी सुप्रीमो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES