Breaking News

विधानसभा अध्यक्ष ने भविष्य संवारने का गुरूमंत्र दिया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 09 नवंबर। जिस तरह का चरित्र होता है उसी तरह की जीवन की राह भी बनती चली जाती हैं। ऐसा कुछ करें जिससे समाज में आपकी अलग पहनान बनें तथा माता पिता और गुरू का सम्मान बढें। शिक्षा पूरी होने के पहले तक छात्र छात्राएं अपनी सीमाओं में बंधे हुए थे लेकिन यह सीमाएं आज खत्म हो रही हैं। इसलिए अब आप अपने भविष्य का निर्माण स्वयं करने का काम करें। यह बातें राजधानी लखनऊ की इंटीग्रिल यूनीवर्सिटी में आयोजित 15वें दीक्षांत समारोह के दौरान उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना बोल रहे थे।
     उन्होंने आगे कहा कि छात्र छात्राओं से कहा कि जो भी कार्य करें वह पूर्व नियोजित हो तभी सफलता मिलेगी। यह भी कहा कि अब तक आपके माता पिता और गुरू ने आप सबको देने का ही काम किया है लिया कुछ भी नहीं, लेकिन अब वह समय आया है जब आपको उन्हे कुछ देना है। नए सफर में कई लोग मिलेंगे लेकिन अपनी मंजिल पर चलते रहना है। उन्होंने कहा कि आज बहुत महत्वपूर्ण अवसर है। आप अपने भविष्य के आर्किटेक्ट बने।
इस मौके पर विशिष्ट अतिथि एवं ससंदीय कार्य मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि तरक्की कीजिए पर अपने संस्कारों को न छोड़िए। इसके साथ ही अहंकार न होने पर अहंकार कीजिए। श्री खन्ना ने कहा कि जो मेडिकल डिग्री लेकर समाज सेवा में उतर रहे है उनको अपनी शालीनता और नम्रता का विशेष ध्यान रखना होगा।
कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि एवं डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने आनलाइन सम्बोधित करते हुए सभी छात्र छात्रओं और अध्यापक अध्यापिकाओं को अपनी शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को पद्मश्री प्रो महेश वर्मा ने भी सम्बोधित किया।

Check Also

SCST वर्ग में क्रीमीलेयर पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने विरोध दर्ज कराया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। SCST वर्ग में क्रीमीलेयर पर बीएसपी सुप्रीमो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES