Thursday , January 20 2022
Breaking News

केशव प्रसाद मौर्य ने विकास व निर्माण कार्यों की समीक्षा की व आमजनों की शिकायतों को निस्तारण हेतु निर्देश दिये

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
कौशाम्बी 22 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा बुधवार को मॉ शीतला अतिथि गृह, सिराथू कौशाम्बी मे अधिकारियों के साथ विकास व निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक की गयी। बैठक में उपमुख्यमंत्री ने गौशालाओं में संरक्षित गोवंशो का नियमित सत्यापन कराने के निर्देश के साथ ही विशेष टीम का गठन कर रात्रि एवं दिन में गौशालाओं में संरक्षित गोवंशों की जांच कराने के निर्देश दिए। उन्होंने छुट्टा घूम रहे गोवंशों को गौशालाओं में संरक्षित करने के निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी गोवंश के छुट्टा घूमने की शिकायत न आने पाये। उप मुख्यमंत्री ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से लाभान्वित कराने हेतु आधार कार्ड बनाने की टीम एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम गठित कर विशेष अभियान चलाकर गांव-गांव में कैम्प लगाकर सभी वंचित पात्र किसानां को लाभान्वित करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही उन्होंने आयोजित कैम्प में पेंशन न पा रहे दिव्यांग, वृद्ध एवं विधवा महिलाओं का पेंशन बनाने के निर्देश दिये।
उपमुख्मंत्री ने नगर पालिका परिषद मंझनपुर एंव भरवारी के विस्तार से जो गांव नगर पालिका में शामिल हुए हैं, उन सभी क्षेत्रां में विशेष कैम्प लगवाकर पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास, पेंशन एवं पेयजल आदि कल्याणकारी योजनाओं एवं अन्य सभी सुविधाओं से प्राथमिकता के आधार पर लाभान्वित करने के निर्देश दिये।
बैठक में राशन वितरण की समीक्षा के दौरान बताया गया कि कहीं-कहीं पर घटतौली की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जिस पर उपमुख्यमंत्री ने टास्कफोर्स का गठन कर आकस्मिक जांच कराने के निर्देश देते हुए कहा कि अगर कोई घटतौली करते हुए पाया जाता है तो उसके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जाय। उप मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी को कोविड के नये वैरिएण्ट के दृष्टिगत सभी आवश्यक तैयारियॉ तथा कोविड-19 टीकाकरण की द्वितीय डोज में प्रगति लाये जाने हेतु मास्टर प्लॉन बनाकर कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्माणाधीन ट्रामा सेन्टर के कार्य को शीघ्र पूर्ण कराने के निर्देश सम्बन्धित कार्यदायी संस्था को दिये तथा सी0एम0ओ0 को ट्रामा सेंटर के शीघ्र संचालन हेतु कार्ययोजना तैयार करने के भी निर्देश दिये।
इस अवसर पर विधायकगण शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल एवं लाल बहादुर, श्रीमती अनीता त्रिपाठी, जिलाधिकारी सुजीत कुमार, पुलिस अधीक्षक राधेश्याम विश्वकर्मा एवं मुख्य विकास अधिकारी शशिकांत त्रिपाठी व अपर जिलाधिकारी जयचन्द्र पाण्डेय सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे। उपमुख्यमंत्री ने मॉ शीतला गेस्ट हाउस सिराथू, में क्षेत्रीय आमजनों की शिकायतों को सुना एंव तत्काल निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

Check Also

योगी आदित्यनाथ : पूर्वांचल की राजनीति का केंद्रबिंदु

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अनुराग वर्मा लखनऊ 15 जनवरी। भाजपा ने लंबी जिद्दोजहद और मंथन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES