Breaking News

डा0 दिनेश शर्मा व बृजेश पाठक ने फूड सेफ्टी ऑन ह्वील्स को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 12 दिसंबर। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा एवं विधायी, न्याय एवं ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री ब्रजेश पाठक ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग, पर्यटन एवं संस्कृति विभाग तथा जिला प्रशासन उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में आज गोमती रिवर फ्रंट के पास एक सप्ताह तक चलने वाले ईट राइट मेला (लखनऊ कार्निवल) का फीता काटकर शुभारम्भ किया। साथ ही फूड सेफ्टी ऑन ह्वील्स (मोबाइल वैन) को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य के बारे में यदि किसी ने सर्वप्रथम चिन्ता की तो वह वर्तमान सरकार ने की। वर्तमान सरकार ने लोगों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए 21 जून को योग दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया जिसे बाद में संयुक्त राष्ट्र ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस भी घोषित कर दिया।
डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि लोगों को कैसे गुणवत्तायुक्त भोजन मिले, लोगों को कैसे उत्तम स्वास्थ्य प्राप्त हो इसके बारे में जन जागरूकता के साथ खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की भी जांच की व्यवस्था होनी चाहिए। एक सप्ताह तक चलने वाले इस कार्निवल में निःशुल्क योग से हम अपनी दिनचर्या में बदलाव करके बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते है। उप मुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा ने कहा कि फूड सेफ्टी आन हवील्स स्कीम से एक तरह जहां भोजन की गुणवत्ता की जांच मौके पर ही हो सकेगी। वहीं व्यापारियों के उत्पीड़न की शिकायतों में भी कमी आयेगी।
डा0 दिनेश शर्मा ने लाभार्थियों को 01 लाख रूपये की फूड कार्ड स्कीम की चाभी भी प्रदान की। इस अवसर पर जलशक्ति मंत्री डा0 महेन्द्र सिंह, मण्डलायुक्त रंजन कुमार, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश, सी0डी0ओ0 अश्विनी कुमार पाण्डेय समेत अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Check Also

जागरूकता और सतर्कता ही साइबर क्राइम से बचाब : डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी

– आवश्यक हो तो सहायतार्थ 9838503310 पर सम्पर्क करें वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES