Breaking News

स्वामी प्रसाद के काफिले पर पथराव मामले में नया मोड़, भाजपा सांसद संघमित्रा समेत 30 नामजद

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
कुशीनगर 2 मार्च। फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के गांव चाफ के खलवा टोला में भाजपा व सपा कार्यकर्ताओं के बीच हुए पथराव के मामले में विशुनपुरा पुलिस ने देर रात दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया। दर्ज मुकदमे में सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य की सांसद बेटी संघमित्रा व बेटे अशोक मौर्य भी नामजद हैं।
देर रात इस मामले में भाजपा के दुदही मंडल अध्यक्ष दीपराज खरवार की तहरीर पर पुलिस ने भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्या, अशोक मौर्या समेत 30 नामजद तथा सैकड़ों अज्ञात सपा कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मारपीट, नकदी व चेन छीनने तथा एससी-एसटी एक्ट का मुकदमा पंजीकृत किया। वहीं सपा के फाजिलनगर विधानसभाध्यक्ष हीरालाल यादव की तहरीर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष दीपराज खरवार समेत 15 नामजद तथा सैकड़ों अज्ञात कार्यकर्ताअों के विरुद्ध मारपीट तथा नकदी व चेन छीनने का मुकदमा पंजीकृत हुआ है। पुलिस अधीक्षक सचिन्द्र पटेल ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। गुण-दोष के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

स्वामी ने नहीं, भाजपा ने ली थी रोड शो की अनुमति-

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम एस राजलिंगम ने देर शाम बताया कि सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्या ने रोड शो के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी, उन्हें केवल प्रत्याशी समेत दो वाहनों पर भ्रमण करना था। बताया कि घटना के बाद मौके पर हुई वीडियोग्राफी में 25 वाहनों के क्षतिग्रस्त होने की बात सामने आई है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने मंगलवार को रोड शो के लिए अनुमति ली थी, जिसमें 50 चार पहिया व 300 दो पहिया वाहन के साथ पावानगर महावीर इंटर कालेज में एकत्रित होने की अनुमति रिटर्निंग अधिकारी से ली थी। इसकी सूचना से फाजिलनगर के प्रेक्षक समेत चुनाव आयोग को अवगत करा दिया गया है। निर्देश मिलने पर अगली कार्रवाई होगी।

Check Also

शक्तिकेन्द्रों पर पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन आयोजित कियें जाए: धर्मपाल सिंह

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा मेरठ / अमरोहा 22 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES