Friday , December 2 2022
Breaking News

अखिलेश ने संगठन को चुनाव में भाजपा के षडयंत्र से सतर्क रहने को कहा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 11 दिसंबर। अखिलेश यादव ने आज सभी जिला, महानगर एवं विधानसभा अध्यक्षों की बैठक में संगठनात्मक कार्यों की समीक्षा की तथा सन् 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी तथा बूथ कमेटी की सक्रियता के बारे में भी चर्चा की।
बैठक में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज सभी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा चुनाव की निष्पक्षता को प्रभावित करने की साजिशों से सावधान किया। श्री यादव ने कहा कि भाजपा का चरित्र अलोकतांत्रिक है और सत्ता की भूख में वह किसी भी स्तर पर जा सकती है। पंचायत के चुनावों में उसका आचरण तानाशाही का रहा है। भाजपा ने उसमें महिलाओं का चीरहरण जैसा जघन्य काम किया। श्री यादव ने कहा कि भाजपा लोकतंत्र के लिए खतरा है। समाजवादी पार्टी ने जनहित के जितने काम किए उससे सभी प्रभावित है और वे उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार चाहते हैं।
अखिलेश यादव ने याद दिलाया कि समाजवादी सरकार में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की शुरुआत हुई, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे बना, बुन्देलखंड में राहत की कई योजनाएं चलाई, लखनऊ में मेट्रो चली, अंतर्राष्ट्रीय स्तर का इकाना स्टेडियम बनाया, सरयू-राप्ती योजना का 80 प्रतिशत कार्य समाजवादी सरकार में हो चुका था। इसे पूरा कराने में भाजपा ने 5 साल लगा दिए। भाजपा की आदत केवल उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास करने की है। समाजवादी सरकार के समय ही जगदीशपुर से हल्दिया तक गैस पाइप लाइन बिछा दी गई थी तभी फर्टिलाइजर कारखाना गोरखपुर में चल पाया। एम्स की जमीन भी समाजवादी सरकार ने दी थी।
श्री यादव ने कहा कि सपा की काम करने वाली सरकार में और आज की ‘कैंचीजीवी‘ सरकार में फर्क साफ हैं। इसीलिए बाइस के चुनाव में भाजपा पूरी तरह साफ होने वाली है। भाजपा की तैयारी षडयंत्र से भरी हुई है। इसलिए बूथ स्तर तक सतर्कता बरतनी चाहिए। श्री यादव ने कहा कि समाजवादियों की ऐतिहासिक जिम्मेदारी संविधान को बचाने की है।
बैठक के अंत में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित सभी शहीदों के परिवारजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। अखिलेश यादव ने कहा कि श्री रावत का शौर्यपूर्ण जीवन था। देश अपने अमर जवानों को सदैव याद करेगा। सभी ने दो मिनट मौन रखकर दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए प्रार्थना की।

Check Also

डा0रोशन को “माइन मित्रा- डिजिटल प्रणाली डेवलप कर” के लिए मिला नेशनल गोल्ड एवार्ड

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 26 नवम्बर। उत्तर प्रदेश के भूतत्व एवं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES