Breaking News

उ0प्र0 सहकारी ग्राम विकास बैंक लि0 द्वारा ‘‘युवा, महिला और कमजोर वर्गों के लिए सहकारिता’’ विषयक गोष्ठी का आयोजन

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 19 नवंबर। 68वें अखिल भारतीय सहकारी सप्ताह 2021 के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम विकास बैंक लि0 द्वारा अपने सभागार में ‘‘युवा, महिला और कमजोर वर्गों के लिए सहकारिता’’ विषयक गोष्ठी का आयोजन किया गया। उक्त गोष्ठी में उ0प्र0 सरकार के गठन के उपरान्त बैंक की 4.5 वर्षों में की गई उपलब्धियां एवं बैंक की वित्तीय स्थिति विस्तृत रूप से बैंक के प्रबन्ध निदेशक अरविन्द कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश के विशेषकर पिछड़े वर्ग के कमजोर सदस्यों को इस वर्ष न्यूनतम ब्याज दर पर 1516 सदस्यों को रू0 23.51 करोड़ का ऋण वितरण कर लाभान्वित किया गया। कृषकों की आवश्यकतानुसार खेती में सहयोग हेतु रू0 1.00 लाख तक का ऋण देने की नई योजना लागू की गयी।
संगोष्ठी की अध्यक्षता बैंक प्रबन्ध समिति की वरिष्ठ सदस्या श्रीमती सत्यावती सिंह द्वारा की गयी। गोष्ठी में बैंक प्रबन्ध समिति के सदस्य मुक्तेश्वर सिंह, सुधीर कुमार सिंह ‘‘सिद्धू’’, डा0 अन्जना श्रीवास्तव, डा0 रामशरण कटियार ने अपने विचार व्यक्त किये, जिसमें बैंक द्वारा कृषकों को सरकार की मंशानुसार किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए महत्वपूर्ण सुझाव दिये।
गोष्ठी में बैंक के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित हुए। उक्त विषय पर आमंत्रित अतिथियों तथा बैंक अधिकारियों द्वारा अपने-अपने विचार व्यक्त किये गये जिसमें बैंक के माध्यम से प्रदेश के युवा, महिला एवं कमजोर वर्ग के सदस्यों को रोजगार, शिक्षा एवं प्रशिक्षण प्रदान किये जाने पर विशेष बल दिया गया। गोष्ठी के अन्त में बैंक के प्रबन्ध निदेशक द्वारा सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Check Also

SCST वर्ग में क्रीमीलेयर पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने विरोध दर्ज कराया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। SCST वर्ग में क्रीमीलेयर पर बीएसपी सुप्रीमो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES