Breaking News

भाजपा ने चलाया ‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ अभियान

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा

लखनऊ 13 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी ‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ अभियान के तहत अमृत कलश यात्रा के माध्यम से राष्ट्र चेतना का संदेश लेकर घर-घर पहुंच रही है। मेरी माटी-मेरा देश अभियान शहीदों के प्रति कृतज्ञता तथा शहीदों के परिजनों में यह भाव दृढ़ करता है कि पूरा देश उनका परिवार है व उनके साथ है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह ‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ अभियान को प्रदेश में सर्वव्यापी व सर्वस्पर्शी बनाने के लिए लगातार निर्देशित कर रहे है।
‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ अभियान के तहत आयोजित अमृत कलश यात्रा में बुधवार को प्रदेश महामंत्री संजय राय ने लखनऊ के ब्लाक काकोरी के सैंथा ग्राम में घर-घर जाकर मिट्टी तथा चावल एकत्र किये तथा पौधारोपण किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, प्रदेश मंत्री शंकर गिरि, सुरेश पासी तथा जिलाध्यक्ष श्री श्रीकृष्ण लोधी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।
भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय राय ने कहा कि ‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ अभियान के माध्यम से भाजपा राष्ट्र नायकों के प्रति कृतज्ञता तथा राष्ट्र चेतना का संचार कर रही है। उन्होंने कहा कि देश की स्वतंत्रता के लिए प्राणोत्सर्ग करने वाले स्वतंत्रता सेनानी तथा स्वतंत्रता को अक्षुण्य बनाये रखने वाले देश के बलिदानी वीर जवानों का पुण्य स्मरण करते हुए भाजपा का ‘‘मेरी माटी-मेरा देश‘‘ अभियान जन-जन तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि घरों से मिट्टी तथा चावल संग्रह अमृत कलश में किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रत्येक गांव तथा प्रत्येक वार्ड में 75 पौधों के रोपण के साथ अमृत वाटिकाओं का निर्माण किया जा रहा है। श्री राय ने कहा कि अमृत कलश दिल्ली पहुंचेगें और देश के कोने-कोने से एकत्र हुई मिट्टी से शहीदों की स्मृति में अमृत वाटिका का निर्माण होगा।

Check Also

मुख्यमंत्री ने नव चयनित लेखपालों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ 10 जुलाई। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES