Breaking News

कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमे समाप्त होंगे – मुख्यमंत्री

वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 3 अक्टूबर। चुनाव करीब आते देख सर्कार का जनाधार बढ़ाने हेतु मुख्यमंत्री ने कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त करने का फैसला लिया है। उन्होंने गृह विभाग को इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। साथ ही प्रदेश में कोविड-19 से बचाव और उपचार की व्यवस्था को प्रभावी बनाये रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकाॅल का पूर्णतया पालन सुनिश्चित कराया जाए।
मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। जनपद अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, एटा, फर्रुखाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोण्डा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, ललीतपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती, सीतापुर, उन्नाव और वाराणसी में कोविड का एक भी मरीज नहीं है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर 98.7 प्रतिशत है। पिछले 24 घण्टे में प्रदेश में 1,73,377 कोरोना टेस्ट किए गए। अब तक राज्य में 07 करोड़ 91 लाख 30 हजार 216 कोविड टेस्ट सम्पन्न हो चुके हैं।
बैठक के दौरान मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि केन्द्र व राज्य सरकार के समन्वित प्रयासों से प्रदेश में अब तक 478 आॅक्सीजन प्लाण्ट क्रियाशील हो चुके हैं। मुख्यमंत्री जी ने शेष आॅक्सीजन संयंत्रों की स्थापना तेजी से किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम में बीमारियों से बचाव के लिए विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। इसके दृष्टिगत स्वच्छता, फाॅगिंग और सैनिटाइजेशन पर पूरा ध्यान दिया जाए। संचारी रोगों से बचाव के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किया जाए।

Check Also

डा० आंबेडकर की भावना के अनुरूप समता मूलक समाज की स्थापना के लिए सरकार कार्य कर ही हैं: मुख्यमंत्री

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। उ0प्र0 के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES