Breaking News

पत्नी के सामने पुलिसकर्मियों ने किया पति की पिटाई, राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच ने की घोर निंदा

– पुलिस का कार्य है जनता को सुरक्षा देना, न कि उनका दलन करना: अजय कुमार स्पर्णकार
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
मथुरा। मेला देखने के लिए पत्नी के साथ आए युवक की पुलिसकर्मियों ने जमकर पिटाई की। उसे इतने थप्पड़ जड़े कि कान का परदा तक फट गया। इतना ही नहीं उसका मेडिकल परीक्षण तक नहीं होने दिया।
मथुरा के कोसीकलां में पत्नी के साथ काली मेला देखने गए पति की पुलिसकर्मियों ने धुनाई लगा दी। जिससे युवक के कान का परदा फट गया। चिकित्सकीय परीक्षण कराने सीएचसी गए युवक से पुलिसकर्मी चिट्ठी मंजनून छीन ले गए। घायल युवक को उपचार के लिए भर्ती कराया गया। पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
जानकारी के अनुसार गोपाल नगर निवासी अमित वर्मा अपनी पत्नी दुर्गेश के साथ रविवार की रात बल्देवगंज चौराहे पर काली मेला देखने आया था। वहां भीड़ का दबाव अधिक होने के चलते पुलिसकर्मी भीड़ को तितर.बितर कर रहे थे, तभी एक सिपाही ने अमित से मारपीट कर दी। मारपीट होते देख वहां अन्य पुलिसकर्मी आ गए और अमित पर टूट पड़े। वहां खड़ी पत्नी मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन पुलिसकर्मी हैवान बन गए। पुलिसकर्मियों की पिटाई से अमित के कान का परदा फट गया और शरीर में चोटें आई। इसकी शिकायत जब थाने पहुंचकर दी तो पहले तो चित्सिकीय परीक्षण करने के लिए भेज दिया। आरोप है कि जब वह चिकित्सकीय परीक्षण कराने सीएचसी पहुंचे तो पुलिस कर्मी वहां भी पहुंच गए, जहां से परीक्षण नहीं होने दिया। अमित को गंभीर हालत में उपचार के लिए निजी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया है। प्रभारी निरीक्षक का कहना था कि अगर कोई शिकायत मिलेगी तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
    स्वर्णकार जाति के अग्रणी संगठन राष्ट्रीय स्वर्णकार मंच ने उक्त घटना की घोर निंदा की है। राष्ट्रीय महासचिव अजय कुमार स्पर्णकार ने पुलिस महानिदेषक से दोसी पुलिस कर्मियों के विरूद्व कठोर कार्यवाई की मांग की है कि जिससे ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो। पुलिस का कार्य है जनता को सुरक्षा देना, न कि उनका दलन करना। स्थानीय प्रषासन को चाहिए कि अमित वर्मा का समुचित इलाज कराए और सुरक्षा दे।

Check Also

ट्रैक्टर- ट्राली की चपेट में आने से जीजा की मौत साला घायल, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा सोनभद्र। सोनभद्र जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिजौली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES