Breaking News

सिडबी ने आयोजित किया स्टार्टअप आउटरीच कार्यक्रम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 2 जनवरी। उद्योग संवर्धन और आंतरिक व्यापार विभाग (DPIIT), वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के साथ समन्वय में सिडबी ने टेक्नोलॉजी इनक्यूबेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सोसाइटी (TIDES) और IIT रुड़की के साथ मिलकर तीसरा स्टार्टअप आउटरीच कार्यक्रम “प्रारंभ 2022 रुड़की” का आयोजन किया। आउटरीच कार्यक्रम का उद्देश्य AIF और स्टार्टअप्स के बीच की खाई को पाटना और टियर-2 और टियर-3 शहरों में उद्यमिता की भावना को बढ़ावा देना था।
इस कार्यक्रम की शुरुआत TIDES के CEO आजम अली खान ने की, जिन्होंने भारत के स्टार्टअप इकोसिस्टम पर अपने विचार साझा किए और बताया कि कैसे TIDES ने युवा और महत्वाकांक्षी उद्यमियों को बढ़ावा देने में और उन्हें अपनी तकनीक और विचारों को प्रदर्शित करने में मदद की है।
प्रो. के.के. पंत. निदेशक IIT रुड़की ने कहा कि स्टार्टअप आउटरीच कार्यक्रम सिडबी और DPIIT द्वारा एक उत्तम पहल है, और इससे युवा उद्यमियों को अपने विचारों को बढ़ाने और एक आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने में मदद मिलेगी।
सिडबी का प्रतिनिधित्व गौतम कुमार, DGM, उद्यम वित्त और निवेश उद्भाग ने किया।
इस आयोजन में लगभग 30 स्टार्टअप, 3 इनक्यूबेटर एवं अन्य उद्यमी पंजीकृत हुए। इस आयोजन में कई तरीक़े के कार्यक्रम जैसे पैनल चर्चा, फ़ायरसाइड चैट और पिचिंग इवेंट्स का आयोजन किया गया था। पिचिंग इवेंट में स्पर्धा के माध्यम से चुने गए 10 स्टार्टअप्स ने ओरायस वेंचर पार्टनर्स, योरनेस्ट वेंचर कैपिटल, और यूसी इम्पॉवर जैसे प्रमुख वेंचर कैपिटलिस्ट्स को अपने व्यावसायिक प्रस्ताव पेश किये। पिचिंग इवेंट के साथ-साथ एक पूर्ण सत्र का आयोजन किया गया जिसमें ट्रिफेक्टा वेंचर कैपिटल के पार्टनर अभिषेक गुप्ता ने भारत और दक्षिण पूर्व एशिया में मार्की वेंचर कैपिटल समर्थित स्टार्ट-अप्स को बढ़ाने का अपना अनुभव साझा किया।

Check Also

एचडीएफसी बैंक ने लक्षद्वीप के कवरत्ती द्वीप में अपनी नई शाखा खोली

– केंद्र शासित प्रदेश में शाखा रखने वाला एकमात्र निजी क्षेत्र का एकमात्र बैंक कावारत्ती, लक्षद्वीप। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES