Breaking News

समाज को जाति धर्म में बांटने वाली ताक़तें फिर हो रही हैं सक्रिय : डा दिनेश शर्मा

 वेबवार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 19 अक्टूबर। उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि समाज को जाति धर्म में बांटने वाली ताकते फिर सक्रिय हो रही है। ऐसी ताकतो से सावधान रहने की जरूरत है। आज अपराधी मुख्यमंत्री से माफी की गुहार लगा रहे हैं और लोग अमन चैन में हैं।
उप मुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने भाजपा अनुसूचित मोर्चे के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पासी समाज का एक गौरवशाली एवं बहादुरी का इतिहास रहा है। समाज ने अपने आपको भारत की संस्कृति की रक्षा के लिए समर्पित किया है। पासी राजाओं के प्रति आक्रान्ताओं का रूख हमेशा ही आक्रामक रहा क्योंकि वे भारत की अस्मिता की रक्षा के लिए लडे थे। ऐसे लोगों से अंग्रेज भी डरते थे। वे उन्हे सम्मान नहीं देते थे तथा उनका उत्पीडन भी किया। आजादी के बाद भी पासी समाज की उन्नति के लिए केवल भाजपा ने काम किया है। यह समाज कभी किसी के आधीन नहीं रहा तथा हमेशा ही स्वाभिमान के साथ जीता रहा है। भाजपा ने हमेशा ही इस समाज के योगदान को सम्मान दिया है। इसलिए समाज को पार्टी ने अन्य दलों की तुलना में कहीं अधिक प्रतिनिधित्व भी दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। यह ऐसी पार्टी है जो अपने महापुरुषों का सम्मान करती है।
डा शर्मा ने स्मृतियां ताजा करते हुए कहा कि स्वo कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री रहते हमने उनसे  महाराजा बिजली पासी किले का सौन्दर्यीकरण कराने तथा विद्यालय भी आरंभ कराने की मांग की थी। उन्होंने उसे स्वीकार किया तथा दोनों ही काम पूरे हुए। ऐसे महान लोगों को इतिहास में दर्ज कराने की कवायद भी की गई। उन्होंने कहा कि पासी समाज का देश के उत्थान में जो योगदान है उसे स्थान दिलाने का काम भाजपा ने किया है। उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ को शहर के तौर पर सुंदर करने का काम महाराजा लखना पासी ने किया था। आज महाराजा लखना पासी हमारे बीच में नहीं है पर उनके द्वारा निर्मित मंदिर, कुंड, किले, सरोवर तट आदि स्मृतियां उनकी याद दिलाते हैं। उनकी स्मृतियों व उनके योगदान को उचित स्थान दिलाने के लिए ही महापौर रहते गोमती तट पर लाखन उपवन का निर्माण कराया था।
डा शर्मा ने कहा कि आज यह सम्मेलन ऐसे दिन हो रहा है जब भारत में 100 करोड लोगों के वैक्सीनेशन का आंकडा पार होने जा रहा है। इतनी बडी संख्या में वैक्सीनेशन अमेरिका जैसे बडे देशों के लिए शोध का विषय है।

Check Also

विधानसभा मे आशा वर्कर्स के मानदेय तय करने की मांग – डॉ.आर.के.वर्मा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ/प्रतापगढ़ । विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने बजट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES