Breaking News

बदहाल चिकित्सा व्यवस्था पर भारतीय उद्योग किसान व्यापार मंडल ने धरना दिया

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी) /अनुराग वर्मा
लखनऊ 30 सितम्बर। भारतीय उद्योग किसान व्यापार मंडल के अध्यक्ष रितेश गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रसप प्रदेश महासचिव अजय त्रिपाठी मुन्ना ने बताया कि राजधानी लखनऊ के सभी सरकारी हॉस्पिटल चाहे पी.जी. आई, मेडिकल कॉलेज,लोहिया अस्पताल, सिविल अस्पताल, बलरामपुर अस्पताल, लोकबंधु अस्पताल एवं सभी सरकारी महिला अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाएं वर्तमान समय में पूरी तरह से बदहाल व्यवस्था में है। किसी भी सरकारी अस्पताल में ना तो मरीज को आसानी से भर्ती किया जा रहा है, भर्ती होने के उपरांत न ही उनको अस्पताल के अंदर से दवा उपलब्ध कराई जा रही है, और न ही अंदर से जांच हो पा रही है। इन्हीं सब विषयों को लेकर भारतीय उद्योग किसान व्यापार मंडल ने आज शहीद स्मारक पर विशाल धरना दिया और ACP चौक के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एवं कुलपति महोदय मेडिकल कॉलेज के नाम का ज्ञापन उनको सौंपा।
      धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष रितेश गुप्ता ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में छोटे व्यापारी, छोटे उद्यमी,किसान और गरीब जनता इलाज कराने के लिए आते है और जब उनको इलाज नहीं मिलता है तो वह या तो बिना इलाज के घर वापस चले जाते हैं यह अपने प्राणों को गवा देते हैं। आज के धरना प्रदर्शन के माध्यम से हम सरकार से मांग करते हैं कि हर आदमी को प्राथमिकता पर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराएं।
प्रभारी हाफिज जलील अहमद सिद्दीकी ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा धरना स्थल परिवर्तित करने के बावजूद पदाधिकारी इस धरने में मौजूद हैं, हम उनका अपनी ओर से स्वागत करते हैं और सरकार से मांग करते हैं कि कोरोना जैसी महामारी दोबारा ना होने पाए इसके लिए सभी सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवा की व्यवस्था कराएं सरकार और सभी मरीजों को सभी सरकारी अस्पतालों में भर्ती अवश्य कराएं।
धरना प्रदर्शन में अजय त्रिपाठी मुन्ना, ताज खान, रमेश जायसवाल, सुरेश जयसवाल, मोहम्मद नईम, सैयद बिलाल अहमद, जी के संतोषी, जिला अध्यक्ष नीरज गुप्ता, महानगर अध्यक्ष मोहम्मद फुरकान, महासचिव आशुतोष खरे, महेंद्र गौर, अजय अवस्थी बंटी, प्रमोद सिंह ,सर्वेश चौहान, पंकज गुप्ता, सुफियान अंसारी, बब्बू अंसारी, विजय गुप्ता, मोहम्मद नूरुल,दुर्गेश गुप्ता, रूपेश गुप्ता, विजय यादव, राघव सिंह, पवन गुप्ता, मोहम्मद महफूज, शालिनी वैध, पूनम जयसवाल, मलका माहे निगार, बी पी सिंह, डॉक्टर जितेंद्र सिंह, रामगोपाल गौतम, रवि भारती, शादाब आलम, अरुण पंडित ,जमाल भाई, मृदुल बाजपेई, उमेश शुक्ला, प्रमोद गुप्ता, चंद्रपाल सिंह, शिबू चौधरी,समीर खान, मनोज मिश्रा, सीताराम जयसवाल आदि उपस्थित थे।

Check Also

नशीली एवं प्रतिबन्धित दवाओं के अन्र्तराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा लखनऊ। दिनांक 24-05-2024 को एस०टी०एफ० उ०प्र० को नशीली व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES