Breaking News

लोकसभा अध्यक्ष ने आईजोल के बड़ा बाजार में डिजिटल भुगतान कर बांस से बनी हैट खरीदी

– श्री बिरला ने गांव फालकुन में पंचायत के जनप्रतिनिधियों से संवाद भी किया
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
आइजोल। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, राष्ट्रमंडल संसदीय संर्घ वदम प्प्प् के 21 वे सम्मेलन में भाग लेने के लिए मिजोरम के दौरे पर हैँ। उन्होंने स्वच्छता अभियान के तहत आइजोल में श्रमदान किया। गांधी जयंती पर सेवा पखवाड़े के तहत आइजोल में शुरू हुए अभियान में श्रमदान करते हुए श्री बिरला ने अभियान में शामिल सामाजिक कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की। उन्होंने सभी लोगों से इनसे प्रेरणा लेने का आग्रह करते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान में बढ़ चढ़कर भाग लेने की अपील भी की।
इससे पहले श्री बिरला ने आईजोल के बड़ा बाजार में जाकर बांस से बनी हैट और अन्य स्थानीय उत्पादों की खरीददारी की। उन्होंने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देते हुए इन सामानों का भुगतान क्यूआर कोड स्कैन कर यूपीआई से किया। श्री बिरला ने आईजोल के बड़ा बाजार में लगभग 20 मिनट तक पैदल भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय दुकानदारों और शिल्पकारों से विस्तृत बातचीत की। फल और सब्जी बाजार में जाकर स्थानीय फल खरीदे और विक्रेताओं के साथ बातचीत भी की। इस दौरान लोगों के सेल्फी के आग्रह पर श्री बिरला ने कई लोगों के साथ फोटो भी खिंचवाई।
इस दौरान श्री बिरला ने मिजोरम के गांव फालकुन में पंचायत के जनप्रतिनिधियों से संवाद किया। पंचायत के जनप्रतिनिधियों ने श्री बिरला को विकास कार्य की जानकारी दी। श्री बिरला ने फालकुन गांव की पंचायत के जनप्रतिनिधियों को संसद भवन आने का न्यौता भी दिया। इस मौके पर गांव के विकास सराहना करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ने इसे लेकर जनप्रतिनिधियों के सकारात्मक दृष्टिकोण को गेम चेंजर बताया ।

Check Also

गोरक्षकों को ही वोट दे हिन्दू समाज, जिसदिन गोहत्या रुकेगी उसदिन हमारा सारा कर्ज उतरना शुरु हो जाएगा: शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानन्द

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा रामराजातल्ला/ हावडा। गोध्वज स्थापना भारत यात्रा के १२वें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES