Breaking News

उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की 212 वीं स्थाई वार्ता तंत्र की दो दिवसीय बैठक आयोजित

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 16 नवंबर। उत्तर रेलवे के मंडलीय कार्यालय में स्थित सभागार में उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन की दो दिवसीय 212वीं स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक का आयोजित हुई।
बताते चलें कि इस वार्ता तंत्र का आयोजन नियमित तौर पर किया जाता है, जिसका उद्देश्य प्रशासन एवं यूनियन के आपसी सामंजस्य एवं सहभागिता के द्वारा पारदर्शिता के साथ प्रशासनिक एवं कर्मचारी मुददों के त्वरित समाधान की दिशा में तत्काल आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए उचित समय पर इनका निस्तारण करना है। मंडल रेल प्रबंधक ने मंडल की वर्तमान उपलब्धियों एवं भविष्य में क्रियान्वित की जानेवाली विभिन्न योजनाओं एवं कार्यप्रणाली से यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया, साथ ही उन्होंने कर्मचारियों के हितों की दिशा में रेल प्रशासन द्वारा लिए गए निर्णयों एवं उठाये गए कदमों से भी यूनियन के पदाधिकारियों को अवगत कराया। वार्ता में मंडल पर समस्त रनिंग रूम के किचन एवं भोजन कक्षों में ब्ब्ज्ट कैमरे लगवाने के सम्बन्ध में, प्रयोग में लाये जा रहे रेलवे आवासों की जर्जर स्थिति एवं रखरखाव के सम्बन्ध में, मंडल पर स्थिति ज्ज्म् रेस्ट हाउस में वातानुकूलित यंत्र, त्व् वाटर, आरामदायक पलंग एवं कैटरिंग की उचित व्यवस्था के सम्बन्ध में, अनुकम्पा के आधार पर प्रदान की जाने वाली नौकरियों सम्बन्धी मामलो का शीघ्र निपटान करने, मंडलीय चिकित्सालय में रोगियों के तीमारदारो के बैठने की उचित व्यवस्था के सम्बन्ध में सहित अन्य प्रमुख बिन्दुओ पर चर्चा हुई।
इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक डॉ. मनीष थपल्याल, उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के महामंत्री बी.सी. शर्मा, मण्डल अध्यक्ष आर.पी.राव, मण्डल मंत्री अवधेश कुमार दुबे, अपर मंडल रेल प्रबंधक शिवेंद्र शुक्ला सहित समस्त विभागों के विभागाध्यक्ष तथा उत्तरीय रेलवे मजदूर यूनियन के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Check Also

विधानसभा मे आशा वर्कर्स के मानदेय तय करने की मांग – डॉ.आर.के.वर्मा

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ/प्रतापगढ़ । विधायक डॉक्टर आरके वर्मा ने बजट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES