Breaking News

उत्तराखंड में निर्माणाधीन सुरंग धंसी, 40 मजदूर फंसे, NDRF-SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
उत्तरकाशी 12 नवंबर। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार 12 नवंबर को एक निर्माणाधीन सुरंग धंस गई। इसमें करीब 40 मजदूर फंसे हुए हैं। मौके पर राहत और बचाव का काम जारी है। सुरंग के अंदर ऑक्सीजन भेजा जा रहा है। सुरंग ब्रह्मकमल और यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर सिल्क्यारा और डंडलगांव के बीच बन रही है।
बताया जाता है कि हादसा रविवार सुबह 4 बजे हुआ। सुरंग 4 किमी लंबी है। जानकारी के मुताबिक, इसका करीब 150 मीटर हिस्सा धंस गया। अधिकारियों के मौजूदा अनुमान के मुताबिक, मजदूरों को निकालने में 2-3 दिन लग सकते हैं। मलबे को काटने के लिए वर्टिकल ड्रिलिंग मशीनों की व्यवस्था की जा रही है
टनल धंसने की सूचना मिलते ही उत्तरकाशी के एसपी अर्पण यदुवंशी तुरंत मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। छक्त्थ्, ैक्त्थ्, फायर ब्रिगेड, नेशनल हाईवेज एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लि. के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।
बताया जाता है कि चार धाम रोड प्रोजेक्ट के तहत ये ऑल वेदर (हर मौसम में खुली रहने वाली) टनल बनाई जा रही है। इसके बनने के बाद उत्तरकाशी से यमुनोत्री धाम के बीच की दूरी 26 किमी तक कम हो जाएगी।

Check Also

यूपी पर्यटन विभाग का GITB ‘वेड इन इंडिया एक्सपो’ के मंच से प्रदेश के डेस्टिनेशन वेडिंग स्थलों का प्रदर्शन

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा जयपुर। ग्रेट इंडियन ट्रैवल बाजार (जीआईटीबी) के 13वें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES