Breaking News

पीएनबी ने पेश किया “PNB GST सहाय” एप

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 30 अगस्त। पंजाब नैशनल बैंक ने “PNB GST सहाय” एप की शुरुआत की है जो कि GST सहाय योजना पर आधारित एक मोबाइल एप्लीकेशन है। यह एक एंड टू एंड डिजिटल उत्पाद है जिसके तहत GST इन्वायसों पर ऋण लिया जा सकता है। इस एकीकरण के साथ PNB GST  इन्वायसों का प्रयोग करते हुए MSME को बाधारहित ऋण का प्रवाह प्रदान करने वाला पहला सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बन गया है। यह पहल MSME क्षेत्र को और देश में डिजिटल क्रेडिट पारिस्थितिकी तंत्र के विकास को आगे ले जाने की बैंक की रणनीति के क्रम में है।
“PNB GST सहाय” की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि पूरी ऋण प्रक्रिया डिजिटल है। यह ऋण प्राप्तकर्त्ता व ऋण देने वाले के बीच किसी तरह के मानवीय हस्तक्षेप को दूर रखता है और पूरी प्रक्रिया को कम लागत वाला, त्वरित व सहज बनाता है। इस सेवा के माध्यम से ऋण लेने वाले के बैंक खाते में ऋण की रकम सीधे जमा हो जाती है।
सभी GST पंजीकृत MSME व्यावसायिक प्रतिष्ठान (प्रोपराइटरशिप), जिनका खाता PNB में है, वे “PNB GST सहाय” सेवा के पात्र हैं। क्रेडिट लिमिट प्रति इन्वायस 10000 रुपये से शुरु होकर 2 लाख रुपये तक है, जबकि प्रति ऋण प्राप्तकर्त्ता 10 लाख रुपये की उपरी सीमा रखी गई है। समय पूर्व भुगतान का विकल्प इस प्रक्रिया को सरल बनाती है।

Check Also

रियलमी का 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य में पी सीरीज 5जी लॉन्च

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। रियलमी ने 15,999 रुपये के शुरुआती मूल्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES