Breaking News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने अखिलेश दास की प्रतिमा का अनावरण किया

वेबवार्ता(न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 12 नवंबर। पूर्व केंद्रीय मंत्री, मेयर, जीवंत सामाजिक व्यक्तित्व से पूर्ण, खेलप्रेमी, शिक्षाविद व बीबीडी ग्रुप के संस्थापक अखिलेश दास की प्रतिमा का बाबू बनारसी दास विश्वविद्यालय में उपस्थित लोगों को भावुक कर देने वाले भव्य समारोह में केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनकी भव्य अदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। उनके साथ अपने सम्बन्धो स्मृतियों को पर जोरदार तरीके से प्रकाश डालकर, उन्हें जीवंत प्रकृति का व्यक्तित्व करार दिया।
अखिलेश दास की प्रतिमा अनावरण पश्चात सम्बोधन में राजनाथ सिंह ने स्वतंत्रता सेनानी व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास व उनके पुत्र बीबीडी ग्रुप के संस्थापक अखिलेश दास के परिवार के साथ अपने सम्बन्धो स्मृतियों का उल्लेख करते हुए कहा अखिलेश दास मे जनसेवा,सामाजिकता, शिक्षा व खेल के विषय मे उनकी दिलचस्पी को उनकी प्रकृति बताते हुए वह एक विजनरी थे, देश प्रदेश के विकास विशेषकर लखनऊ के लिये हमेशा अच्छा सोचना, देश का पहला निजी सेक्टर का इंजियनरिंग कालेज स्थापित करना, बैडमिंटन के राष्ट्रीय खिलाडी के साथ बैडमिंटन एसोसिएशन में उनकी प्रबंधकीय योग्यता ने बैडमिंटन खेल को सशक्त बनाने के साथ उसके खाते में अनेक उपलब्धिया जोड़ी, वह अपने आइडियाज व क्रिएटिविटी पर हमसे खुलकर चर्चा करते थे, उन्होंने शिक्षण संस्थान की स्थापना धन अर्जन के लिये नही, राष्ट्र निर्माण के लिये किया, यह उत्तर प्रदेश के लिये गौरव की बात है। अखिलेश दास का सपना भी था की स्कूली बच्चों के छोटे-छोटे शोध भारतीय रक्षा के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वाह कर रहें है,उंन्होने विश्वविद्यालय की कुलाधिपति श्रीमती अलका दास व ग्रुप के प्रेसिडेंट विराज सागर दास से विशेष रूप से आग्रह किया की ज्ञान के साथ, चरित्र निर्माण और धर्म के साथ विकसित समन्वित शांतिपूर्ण समाज की स्थापना है। उंन्होने कहा कि विश्वसनीयता व चरित्र के संकट का युग है इस पर ध्यान देना होगा यह कोई कठिन काम नही है।
प्रदेश के विधि न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक ने बीबीडी ग्रुप व अखिलेश दास के साथ अपने जुड़ाव लगाव व उनके साथ प्रतिदिन के बैठकों में चर्चा व स्मृतियों को याद करते हुए उन्हें बेजोड़ व्यक्तित्व बताया। प्रतिमा अनावरण के पूर्व बीबीडी ग्रुप की कुलाधिपति श्रीमती अलका दास ने मुख्य अतिथि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विधि न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक, मेयर संयुक्त भाटिया व बीकेटी विधायक अविनाश त्रिवेदी को सम्मानित व धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि रक्षामंत्री के सुझाव पर विश्वविद्यालय निश्चित रूप से आगे बढ़ेगा।
बीबीडी ग्रुप के अध्यक्ष विराज सागर दास ने अपने पिता अखिलेश दास की स्मृतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके स्वप्नों को जीवंत बनाये रखकर उनकी प्रेरणा से समाज, शिक्षा व खेल व खिलाड़ियों के लिये समर्पित भाव से काम करते रहेंगे, उंन्होने अपने स्वागत भाषण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि उंन्होने विकास व देश की रक्षा के लिये जिस तरह कार्य कर रहे है, वह समूचे राष्ट्र को भरोसा देता है, ब्रहमोस मिसाइल का प्रोजेक्ट लखनऊ को देना एक बड़ी उपलब्धि लखनऊ के लिये है।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के मुख्य अधिशासी निदेशक आर के अग्रवाल, कुलपति ए के मित्तल आदि सहित एवं बड़ी संख्या गणमान्य व्यक्ति्,बीबीडी ग्रुप परिवार विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन श्री कैलाश पांडेय व अरूण गुप्ता ने किया।

Check Also

लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी को इमानदारी से वोट डालने जाना है- जय सिंह

– मां शारदा महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES