Breaking News

NSS दिवस पर एलुमनी हुए एकजुट

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गोवा 24 सितम्बर। राष्ट्रीय सेवा योजना स्थापना दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश NSS एलुमनी एसोसिएशन द्वारा श्री जय नारायण मिश्र पीजी कॉलेज (KKC) में NSS पूर्व स्वयंसेवको के सम्मेलन का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. विनोद चंद्रा द्वारा स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी व मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि NSS के वालंटियर कॉलेज से निकलने के बाद NGO के माध्यम से अथवा विभिन्न तरह के सामाजिक कार्य करके समाज में अपनी भूमिका निभा रहे हैं। इस महाविद्यालय से तीन राष्ट्रपति पुरस्कार एवं तीन राष्ट्रीय युवा पुरस्कार मिलना हम सबके लिए गौरव की बात है। हमें अपने इतिहास को बनाए रखना है और इसी तरह से समाज के बेहतर के लिए हमें कार्य करना है। सभी पूर्व स्वयंसेवकों का स्वागत एवं अभिनंदन करते हुए उनका आभार प्रकट किया। सर्वप्रथम एसोसिएशन के संरक्षक अंशुमालि शर्मा ने महाविद्यालय से जुड़े पूर्व NSS स्वयंसेवकों का स्वागत एवं अभिनंदन किया एवं सभी को राष्ट्र सेवा के प्रति प्रेरित करते हुए कहा कि हम सभी को कम से कम सप्ताह में 02 घंटे सेवा कार्य अवश्य करना चाहिए। मुझे गर्व है कि मेरे स्वयंसेवक पूरे देश ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से कार्य करके नाम रोशन कर रहे हैं। एलुमनी एसोसिएशन के माध्यम से सभी पूर्व स्वयंसेवक एकजुट होकर एक प्लेटफार्म पर जाकर काम कर पाएंगे। कार्यक्रम के संयोजक, महाविद्यालय के पूर्व छात्र एवं राष्ट्रपति द्वारा NSS पुरस्कार से सम्मानित अजीत कुशवाहा ने कहा कि आज हम NSS का 55 वां स्थापना दिवस मना रहे हैं। राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ सामाजिक सरोकारों में सदैव अपना योगदान दिया है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारतीय थल सेना में मेजर 1994 बैच के स्वयंसेवक डॉ बिद्युत साहा ने कहा कि हमने जो एनएसएस कार्यक्रम के दौरान सीखा था वह आज भी हमारे जीवन में काम आ रहा है। जेवी जैन कॉलेज सहारनपुर की पूर्व कार्यक्रम अधिकारी डॉ नीलम गौड़ ने कहा कि वह 1992 में स्वयंसेविका थी तब से वह एक वालंटियर की तरह विभिन्न तरह के कार्य करती आई है।
कार्यक्रम में अलग-अलग जनपद से आए पूर्व स्वयंसेवको ने अपना परिचय देते हुए पुरानी यादों को ताजा किया। कार्यक्रम में महाविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुनीता राठौर, बलवंत बारी, विजय राज श्रीवास्तव, बलवन्त सिंह, महर्षि विश्वविद्यालय के कार्यक्रम अधिकारी डॉ सपन आस्थाना, इस्लामिया कालेज के जमशेद किदवई सहित पूर्व छात्र पीयूष राज त्रिपाठी, सुग्रीव, मनोज वर्मा, विकास त्रिवेदी, मनोज चैरसिया, अर्चित मौर्य, विवेक राय व अन्य स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Check Also

Ex. MLC दीपक सिंह ने अनाथ बच्चों को खाद्य सामग्री व अन्य वस्तुओं का वितरण किया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। ऑलमाइटी शिवा एसोसिएशन (एन.जी.ओ) द्वारा नवरात्रि के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES