Breaking News
????????????????????????????????????

योगी आदित्य नाथ ने मुख्यमंत्री कमाण्ड सेन्टर का उद्घाटन तथा सी0एम0 डैश बोर्ड का शुभारम्भ किया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 30 जुलाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश अनन्त सम्भावनाओं का प्रदेश है। आज मुख्यमंत्री कमाण्ड सेन्टर तथा CM डैश बोर्ड के शुभारम्भ के माध्यम से प्रदेश को विकास के नये विजन के साथ आगे बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। यह एक युगान्तरकारी घटना है।
     मुख्यमंत्री आज यहां लाल बहादुर शास्त्री भवन (एनेक्सी) में मुख्यमंत्री कमाण्ड सेन्टर के उद्घाटन तथा CM डैश बोर्ड के शुभारम्भ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने बटन दबाकर CM डैश बोर्ड का शुभारम्भ करते हुए कहा कि पहले विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यों तथा उनकी प्रगति के सम्बन्ध में डाटा कलेक्शन न होने के कारण प्रदेश में हुए विकास कार्यां की सही जानकारी नहीं हो पा रही थी। वर्तमान सरकार ने इस सम्बन्ध में सही डाटा कैप्चर करने की शुरुआत की।
कार्यक्रम को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक,मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र तथा ACS एस0पी0 गोयल ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।
ज्ञातव्य है कि मुख्यमंत्री कमाण्ड सेण्टर तथा CM डैशबोर्ड का उपयोग विभिन्न विभागों में सेवाओं/योजनाओं/परियोजनाओं में विभिन्न स्तरों के अधिकारियों द्वारा किये जा रहे कार्यां का अनुश्रवण सर्वाच्च स्तर से किये जाने हेतु किया जाएगा। सरकार की समस्त परियोजनाओं में विभिन्न स्तर के अधिकारियों के मूल्यांकन हेतु एक इण्टीग्रेटेड पोर्टल के रूप में CM डैशबोर्ड की स्थापना की गयी है, इसके माध्यम से डाटा आधारित गुणवत्तापूर्ण अनुश्रवण प्रणाली का विकास किया गया है। डैशबोर्ड पर 53 विभागों के कुल 588 प्रोजेक्ट इण्टीग्रेट किये जा चुके हैं।
इस अवसर पर मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, मंत्री ए0के0 शर्मा, DG विजय कुमार, सलाहकार मुख्यमंत्री अवनीश कुमार अवस्थी, आयुक्त मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, Dir. शिशिर, A.Dir. अंशुमान राम त्रिपाठी सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

पुलिस महानिदेशक द्वारा चैत्र रामनवमी के अवसर पर प्रबन्ध/यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में दिये गये दिशा निर्देश

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। प्रशान्त कुमार, पुलिस महानिदेशक, उ0प्र0 द्वारा समस्त …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES