Breaking News

लज़ीज़ भोजन : लगा नहीं अस्पताल में है : शुक्रिया फ़रिश्ते – सपना उपाध्याय

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 16 अक्टूबर। आज ऐसा लग रहा था, हम अस्पताल में नहीं है, एक अजब सा माहौल बना, हमारे फरिश्ते ने ढेर सारा छोले चावल खुद अपने हाथ से बनाकर भेजा, जिसे सैकड़ों लोगों ने खाया, यह उद्गार व्यक्त करते समय ईश्वर चाइल्ड वेलफेयर फाउंडेशन की संस्थापक सपना उपाध्याय की आवाज में ख़ुशी झलक रही थी।
सपना उपाध्याय ने कहा कि करवा चौथ के अवसर पर सभी महिलाओं के लिए भी सरगी, क्योंकि ये वे महिलाएं है जो अपनों के लिए अस्पताल में ही त्यौहार मनाया। सभी बेहद खुश क्योंकि ऐसा सगुन लाजवाब था आभार कुसुम सक्सेना जी। अपने भांजे विकास मित्तल की जयंती के अवसर पर निर्मला गुप्ता ने सभी तीमारदारों एवं कैंसर पीड़ितों के परिवारों के लिए पैटीज, समोसे, पकोड़े, फल, केक खिलाया गया।
सपना उपाध्याय ने आगे बताया कि शाम को सभी तीमारदारों एवं कैंसर पीड़ितों के परिवारों के लिए वेजीटेबल विरयानी हमारी सहयोगी सुमन पाहवा जी द्वारा व्यवस्था कि गयी। उन्होंने आगे बताया की हर बुधवार कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए मेडिकल कॉलेज में दवा वितरण और आज के लिए डा. उमा गुप्ता जी एवं फल, बिस्किट वितरण के लिए सुंबुंल खान जी का आभार।
एक ऐसी फरिश्ता शख्शियत जो अपना नाम भी नहीं चाहतीं, बस सेवा भाव सभी सैकड़ों जरूरत मंदो के लिए अपने हाथों से भोजन बनातीं भी है और भेजने की व्यवस्था भी, उनके द्वारा भूखों को भोजन मिल रहा है ,मेडिकल कॉलेज में सुबह से रात तक, हमें और क्या चाहिए? हर शुक्रवार 100 कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए मेडिकल कॉलेज में राशन व्यवस्था, आज के लिए आभार लखनऊ मावेरिक्स लेडीज सर्किल 255 & लखनऊ राउंड टेबल 255, आभार शनोली अग्रवाल और ध्रुव सक्सेना।
हर दिन कुछ नए पकवान वह भी अस्पताल में सभी जरूरत मंदो के लिए सुबह से रात तक, कितने लोग फल वितरण सभी लोगों के लिए मेडिकल कॉलेज में गुरप्रीत सिंह द्वारा किया गया और फिर शनिवार का दिन छोटे छोटे कैंसर पीड़ित बच्चों के नाम.. उपहार, चाकलेट, और क्राफ्ट वर्क आभार सुमन पाहवा जी एवं हमारे फरिश्ते को, बताते हुए सपना जी की आवाज भर्रा गयी, भावुक होते हुए उन्होंने सभी का धन्यवाद अदा किया और बताया की यह प्रतिदिन सभी के सहयोग से कैंसर पीड़ित बच्चों एवं उनके परिवार को भोजन, दवा, उपहार वितरित किया जाता है।

Check Also

बलरामपुर चिकित्सालय में ट्रेडमिल टेस्ट की शुरुआत

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा  लखनऊ। बलरामपुर चिकित्सालय, लखनऊ में, नवीनतम चिकित्सा सुविधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES