Breaking News

सांसद कौशल किशोर का पीछा नहीं छोड़ रहे, कभी सामाजिक तो कभी अपराधिक विवाद

– गोली कांड के बाद घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश, स्थिति तनावपूर्ण
वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
काकोरी। भाजपा से लोकसभा चुनाव लड़ रहे निवर्तमान सांसद कौशल किषोर का विवाद पीछा नहीं छोड़ रहे, कभी सामाजिक तो कभी अपराधिक विवाद सामने आते रहते हैं। कभी बेटे का विवाद तो कभी मोनू का विवाद। नषा और हत्या पीछा नहीं छोड़ रहे है सांसद कौशल किषोर का। अब देखना है कि चुनाव पर इनका क्या असर पड़ता है ? क्या है कि शुभम रावत उर्फ मोनू पूर्व केन्द्रीय मंत्री कौशल किषोर का निजी सचिव रह चुका है। 7 महीने पहले केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर पर हत्या के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था।कोतवाली काकोरी क्षेत्र के तेज किशन खेड़ा गांव में तिलक समारोह में बीती रात हुए गोली कांड के बाद ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों व मृतक के परिजनों के अनुसार प्रधानी व मुख्य आरोपी के भाई पर 6 माह पूर्व रेप का दर्ज मुकदमे की रंजिश को लेकर दबंगो ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग किया। जिसमे ग्राम प्रधान के भाई अनन्त राम की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि ब्लॉक प्रमुख समेत दो लोग घायल हो गए थे। घटना के बाद दबंग फरार हो गए। वहीं घायल प्रमुख व दो लोगो को आनन फानन में इलाज के लिए निजी वाहनों से निजी अस्पताल ले गए। जहां घायलों का इलाज चल रहा है। पुलिस ने मुख्य आरोपी व पूर्व केन्द्रीय मंत्री का निजी सचिव शुभम रावत उर्फ मोनू को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। शनिवार को देर शाम पोस्टमार्टम के बाद मृतक का शव का गाँव लाया गया जहाँ पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में अंतिम संस्कार किया गया।
तेज किशन खेड़ा गांव में शुक्रवार रात संदीप लोधी का तिलक समारोह था जिसमें दोनों पक्ष का निमंत्रण पत्र था। जिसमे शामिल होने पूर्व ब्लॉक प्रमुख व अधिवक्ता राम विलास रावत चालक व अमित उर्फ छोटू के साथ आये थे। शामिल होने के बाद राम विलास वापस जा रहे थे ।प्रधान राम पाल यादव ,अनन्त राम यादव ,जय करन यादव समेत अन्य ग्रामीण राम विलास को उनके वाहन तक छोड़ने जा रहे थे तभी गांव में ही सलीम के घर के पास सामने से आये दबंग मोनू रावत ,ज्ञानी लोधी समेत आधा दर्जन बदमाशों ने राम विलास को निशाना बनाते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। जिसमे राम विलास के पेट मे गोली लगी ।घायल राम विलास को बचाने के लिये अनंत राम व जयकरन दबंगों के आगे आ गए जिसमे अनन्त राम के गोली लगने से मौत हो गई ।बचाव में जय करन व अमित उर्फ छोटू भी घायल हो गए। ताबड़तोड़ फायरिंग से भगदड़ मच गई। वही जान बचाने के लिए घायल राम विलास प्रधान के घर मे जा छुपे ।ग्रामीणों ने बताया कि तिलक समारोह में तेज आवाज में डी जे बज रहा था जब तक कुछ समझ पाते तब तक दबंग मौके से फरार हो गए। आनन फानन में ग्रामीणों ने घायलों को इलाज के लिए निजी अस्पताल ले गए। जहाँ मामूली घायल जय करण को डॉक्टर ने छुट्टी दे दी। गम्भीर रूप से घायल राम विलास व अमित का इलाज चल रहा है। शनिवार को पुलिस ने घटना में शामिल मुख्य आरोपी मोनू रावत को गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। वही देर शाम पोस्टमार्टम के बाद मृतक अनंत राम का शव गांव पंहुचा ।जहां भारी पुलिस बल की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार किया गया।
’प्रधानी व मुख्य आरोपी के भाई पर दर्ज मुकदमा की रंजिश को लेकर हुआ गोली कांड:
घायल जय करन व प्रधान के परिजनों ने बताया कि आरोपी ज्ञानी लोधी भी ग्राम प्रधान का चुनाव लड़ा था। जो चुनाव हार गया था ।जिसको लेकर ज्ञानी लोधी पक्ष विरोध में रहता था। वही मुख्य आरोपी मोनू रावत के भाई अखिलेश रावत पर कूड़ा ईंट गांव एक लकड़ी द्वारा छेड़छाड़ सहित रेप की गंभीर आरोप का मुकदमा दर्ज कराया गया था ।आरोपी मोनू रावत इसको लेकर पूर्व ब्लॉक प्रमुख राम विलास से रंजिश मानता था। परिजनों ने बताया कि जिसको लेकर दोनों ने मिलकर राम विलास को निशाना बनाते हुए गोली कांड को अंजाम दिया । घटना से आक्रोशित परिजनों ने बताया कि घटना में राम कुमार लोधी की भी गलती है। राम कुमार लोधी के बेटे संदीप लोधी का तिलक था ।जिसकी दावत राम कुमार ने मोनू रावत व राम विलास दोनो पक्षो को निमंत्रण दिया था और मोनू रावत का निमंत्रण होने की सूचना राम विलास पक्ष को नही थी। जिससे बेफिक्र होकर राम विलास बिना सतर्कता के तिलक समारोह में शामिल होने आए थे। यदि मोनू रावत के निमंत्रण होने की सूचना होती तो राम विलास सतर्क होता या निमंत्रण में आते ही नही। वही राम कुमार ने दोनों पक्षो के नाश्ते के इंतजाम अलग अलग किया था।
घटना से आक्रोशित परिजनो की वजह से गांव में तनाव का माहौल :
घटना से आक्रोशित परिजनो ने बताया कि हमलावरों ने धोखे से वॉर किया है यदि उनके निमंत्रण की सूचना होती तो हमलावर बच कर नही जा पाते ।मृतक अनंतराम यादव के परिवार में पत्नी दयावती समेत तीन बेटे व तीन बेटियां है। मृतक अनंतराम यादव के प्रधान राम पाल यादव ,जय करन ,मुन्ना लाल, करन सिंह ,परमेश्वर समेत 5 भाई है। प्रधान की पत्नी सोनी यादव ने बताया कि साजिश के तहत यह घटना हुई है और मोनू रावत ने मंत्री के सचिव रहते अवैध रूप से जमीन पर कब्जा करके मकान बना लिया था इसके रसूख के आगे कोई इसकी खिलाफत नही कर सकता था।

Check Also

लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए सभी को इमानदारी से वोट डालने जाना है- जय सिंह

– मां शारदा महाविद्यालय में मतदाता जागरूकता अभियान की शुरुआत वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES