Breaking News

मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन कर शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी की बधाई दी

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
गोरखपुर 23 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने आज श्री गोरक्षनाथ मन्दिर, गोरखपुर में कन्या पूजन के उपरान्त मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज महानवमी की तिथि तथा माँ सिद्धिदात्री का दिन है। प्रत्येक सनातन धर्मावलम्बी कन्याओं के पूजन और अनुष्ठान आदि कार्यक्रमों के साथ जुड़ा है। सनातन धर्म ने सदैव मातृ शक्ति के सम्मान और उनके सशक्तिकरण पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें कन्याओं के पूजन व अनुष्ठान कार्यक्रम से जुड़ने का अवसर प्राप्त हुआ। यह मातृ शक्ति के प्रति सम्मान और सशक्तिकरण का एक बहुत अच्छा व पवित्र माध्यम है। इस अवसर पर पूरे प्रदेश में नवदुर्गा पूजा के कार्यक्रम हर्षोल्लास और उमंग के साथ आयोजित किये जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विजयादशमी का पर्व धर्म, सत्य और न्याय की विजय का पर्व है। प्रत्येक काल और परिस्थिति में जब भी दुष्प्रवृत्तियां प्रभावी होती हुईं दिखाई दीं, सनातन धर्म ने हमेशा उन्हें चुनौती के रूप में स्वीकार किया और उनका सामना किया।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्रि और विजयादशमी की बधाई व शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्हें विश्वास है कि जगत जननी मां भगवती दुर्गा का आशीर्वाद प्रदेशवासियों को समाज की एकता, सशक्तिकरण व मातृशक्ति के सम्मान के लिए प्रेरित करेगा। प्रभु श्री राम का विराट व्यक्तित्व प्रत्येक प्रदेशवासी को सत्य, धर्म और न्याय के पथ पर चलने की निरंतर प्रेरणा देता रहेगा।

Check Also

ट्रैक्टर- ट्राली की चपेट में आने से जीजा की मौत साला घायल, ग्रामीणों ने किया चक्का जाम

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/अजय कुमार वर्मा सोनभद्र। सोनभद्र जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के बिजौली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES