Breaking News

पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास पुण्यतिथि पर अर्पित की गई भावपूर्ण श्रद्धांजलि

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 4 अगस्त। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू बनारसी दास गुप्ता की 38 वीं पुण्यतिथि के मौके पर डॉ0 अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन के तत्वावधान में बाबू जी के परिजनों समर्थकों व अनुयायियों की मौजूदगी में 55, पुराना किला स्थित कोठी में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बी0बी0डी0 परिवार के सदस्यों ने बाबूजी को याद करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें याद किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। शिक्षा एवं खेल जगत के प्रमुख लोगों ने भी बाबू बनारसी दास की पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस अवसर पर बी0बी0डी0 ग्रुप की चेयरपर्सन श्रीमती अलका दास ने बाबू बनारसी दास गुप्ता की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया।
पुण्यतिथि के मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास के पौत्र, अध्यक्ष BBD ग्रुप, उ0प्र0 बैडमिन्टन एसोसिएशन, उ0प्र0 ओलम्पिक संघ एवं उपाध्यक्ष बैडमिंटन एसोसिएशन आफ इण्डिया विराज सागर दास ने स्मृतियों को याद करते हुए कहा कि 28 फरवरी 1979 को बाबू जी उ0प्र0 के मुख्यमंत्री बने और 18 फरवरी 1980 तक उन्होंने प्रदेश की बागडोर संभाली। इस छोटे से कार्यकाल में उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में, राज्य के कर्मचारियों, कानून व्यवस्था, सहकारिता, भाषा व कौमी एकता की जो अनूठी मिसाल कायम की वह आज भी प्रासंगिक है। BBD परिवार उनके बताए रास्ते पर चलते हुए उनके सपनों को साकार करने की दिशा में अग्रसर है।
इस अवसर पर अरुण गुप्ता, कैलाश पाण्डेय, अशोक सिंह, डॉ0 रेहान अहमद खान, सुबोध श्रीवास्तव, अचल मेहरोत्रा, डॉ0 पी.एस जायसवाल, चंद्र प्रकाश गोयल, राजीव बाजपेयी पूर्व पार्षद, निहाल खान आदि ने बाबू जी को नमन करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

Check Also

भूतनाथ आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियो ने ए सी पी गाजीपुर को समस्याओं से अवगत कराया

वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। भूतनाथ आदर्श व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES