Breaking News

जय सिंह (IIS) के फॉलोअर्स ने जगह-जगह केक काटकर मनाया जन्मदिन

– जन्मदिन पर जय सिंह ने संत गाडगे पुस्तकालय खोलने के लिए छः डिसमिल जमीन दान किये।
वेब वार्ता (न्यूज़ एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ। एक ऐसा शख्स जो प्रशासनिक पद की जिम्मेदारी निभाते हुए सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहने व सभी गरीबों, मजलूमों व वंचितों के सशक्तिकरण के लिए सदैव हर संभव मदद करने वाले जय सिंह, आईआईएस का जन्मदिवस प्रदेश के साथ-साथ कई देशों में भी जगह-जगह केक काटकर मनाया गया। जय सिंह के कार्यालय में दिन भर जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।
बात चीत में जय सिंह ने बताया की सुबह से ही हजारों फोन कॉल्स और वीडियो कॉल्स के माध्यम से बधाई देने वालों की लाइन लगी रही, सभी शुभ चिंतकों का प्यार, स्नेह, और सहयोग दिन भर मिलता रहा। कई जगहों पर शुभ चिंतकों ने ऑनलाइन केक काटकर बधाई दिए।
जय सिंह ने अपने जन्मदिन के अवसर पर संत गाडगे और अंबेडकर पुस्तकालय खोलने के लिए वार्ड- 7, बरियारपुर नगर पंचायत, जिला देवरिया में छः डिसमिल जमीन का दान विमल एजुकेशनल एवं सोशल फाऊंडेशन, उत्तर प्रदेश को किया। उक्त जमीन पर गरीब बच्चों के लिए निःशुल्क पुस्तकालय का निर्माण कराया जाएगा, जिसमें समाज के गरीब, असहाय व वंचित छात्र-छात्राओं को निरूशुल्क पढ़ने लिखने व आगे बढ़ाने के लिए निरूशुल्क सभी शैक्षणिक सुविधा प्रदान की जाएगी ।
बताते चलें की जय सिंह प्रशासनिक सेवा के साथ-साथ समाज के सभी वर्ग के गरीबों वंचितों व असहाय की मदद करने में हमेशा आगे रहते हैं उनकी सोच व प्रयास है कि गरीब बच्चों के लिए पढ़ने के लिए हर साल एक पुस्तकालय खुलवाया जाए। जिसके क्रम में उन्होंने गोरखपुर व लखनऊ में संत गाडगे पुस्तकालय व वाचनालय खुलवा रखा है। जिसमें समाज के गरीब बच्चे जो फीस जमा नहीं कर पाते हैं वह पढ़ने आते हैं। उनका प्रयास है कि हर गांव में स्कूल व पुस्तकालय का निर्माण विमल एजुकेशनल एवं सोशल फाउंडेशन, उत्तर प्रदेश के सहयोग से स्थापित कराया जाएगा।
अपने जन्मदिन पर जय सिंह ने 45 पौधे़ लगाकर पर्यावरण को संरक्षित करने का संदेश भी दिया। इस अवसर पर सैकड़ो शुभचिंतक, समर्थक और गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Check Also

Ex. MLC दीपक सिंह ने अनाथ बच्चों को खाद्य सामग्री व अन्य वस्तुओं का वितरण किया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। ऑलमाइटी शिवा एसोसिएशन (एन.जी.ओ) द्वारा नवरात्रि के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES