Breaking News

स्वच्छता संकल्प रैली में आई.टी.बी.पी, शत्रु संपत्ति, पीआईबी और सीबीसी ने भाग लिया

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा
लखनऊ 1 अक्टूबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 अक्टूबर 1 घंटे स्वच्छता अभियान श्रमदान के लिये कि गई अपील के अंतर्गत राजधानी लखनऊ के अलीगंज में I.T.B.P., P.I.B., C.S.B.और शत्रु संपत्ति अभिरक्षक कार्यालय ने संयुक्त रुप से स्वच्छता संकल्प, रैली और राष्ट्रीय उद्दान में साफ सफाई का अभियान चलाया। इस मुहिम में आम जनता भी शामिल हुई। स्वच्छता रैली से पूर्व I.T.B.P., पूर्वी फ्रंटियर, लखनऊ के D.I.G. विश्वामित्र आनंद ने सभी को स्वच्छता का संकल्प दिलाया और लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि श्रमदान के लिए भारत में 6.4 लाख से अधिक स्थल चयनित किये गये है। हमारा देश भी पूर्णतया स्वच्छ हो, इसके लिए कई महापुरुषों ने सपने देखे थे।
पत्र सूचना कार्यालय के DIG विजय कुमार ने सड़को और पार्कों से प्लास्टिक और कूड़े को हटाया और आम नागरिकों से कहा कि स्वच्छ भारत केवल एक कार्यक्रम नहीं है, बल्कि यह आम आदमी की वास्तविक चिंताओं और इस मुद्दे को दूर करने के उनके संकल्प को दर्शाता है।
शत्रु सम्पित विभाग के ड्प्यूटी सेक्रेटरी राजेन्द्र कुमार ने कहा कि यह जन-आंदोलन सिर्फ एक शुरुआत है और इसके साथ हम अपने शैक्षणिक संस्थानों को कचरा-मुक्त बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को सशक्त कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि यह महात्मा गांधी और हमारे सभी महान लोगों के लिए सच्ची स्वच्छांजलि होगी।

Check Also

डीजीपी ने शांति एवं कानून-व्यवस्था के सम्बन्ध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा दिए निर्देश

वेब वार्ता (न्यूज एजेंसी)/ अजय कुमार वर्मा लखनऊ। UP DGP प्रशान्त कुमार ने बुधवार को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES